कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली अब चार अक्टूबर से, पढ़िए पूरा कार्यक्रम

हाथरस कांड के चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली अब चार अक्टूबर से छह अक्टूबर तक होगी। पहले यह रैली तीन से पांच अक्टूबर तक होनी थी।

<p>rahul gandhi </p>
चंडीगढ़। हाथरस कांड के चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली अब चार अक्टूबर से छह अक्टूबर तक होगी। पहले यह रैली तीन से पांच अक्टूबर तक होनी थी। केन्द्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ यह ट्रैक्टर रैली की जा रही है। रैली में पांच हजार ट्रैक्टर शामिल होंगे। हजारों किसान भी शामिल होंगे। रैली कुल 52 किलोमीटर की यात्रा करेगी। इसे देखते हुए 10 हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं।
बड़े नेता रहेंगे साथ

ट्रैक्टर रैलियों में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़, पंजाब सरकार के सभी मंत्री, विधायक और किसान भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों को पीड़ा देने वाले हैं। इनके कारण किसानों का भविष्य दांव पर लगा दिया गया है।
चार अक्टूबर का कार्यक्रम

4 अक्टूबर को विरोध रैली मोगा जिले में लोपन गांव से गुजरने से पहले मोगा जिले के निहाल सिंह वाला उप-मंडल में बदनी कलां में एक सार्वजनिक बैठक के साथ शुरू होगी। कुल 22 किमी की दूरी तय करेगी। इसके बाद यह रैली लुधियाना जिले के जगराओं इलाके में जाएगी, जहां यह लुधियाना जिले के रायकोट के पास जट्टपुरा गांव में समाप्त होते हुए चकर, लखा और मनोक गांवों से गुजरेगी।
पांच अक्टूबर का कार्यक्रम

5 अक्टूबर को कुल 20 किमी की दूरी तय की जाएगी। शुरुआत बरनाला चौक, संगरूर में एक स्वागत कार्यक्रम से होगी, जहां से राहुल गांधी और उनकी टीम पटियाला जिले के समाना में ट्रैक्टरों को खड़ा करने से पहले एक सार्वजनिक बैठक के लिए भवानीगढ़ तक कार से जाएगी। राहुल समाना शहर में अनाज मंडी में एक सार्वजनिक बैठक के साथ दिन की समाप्ति से पहले कुछ समय के लिए फतेहगढ़ छाना और बह्मना गांवों में रुकेंगे।
छह अक्टूबर का कार्यक्रम

6 अक्टूबर को, पटियाला जिले के दुधन सधन गांव से एक सार्वजनिक बैठक के साथ रैली शुरू हो जाएगी। ट्रैक्टर रैली 10 किमी पिहोवा सीमा पर जाएंगी। वहां से राहुल गांधी पड़ोसी राज्य हरियाणा में प्रवेश करेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.