जनअनुशासन पखवाड़े में शिथिलता को लेकर सरकार को भेजा प्रस्ताव, सोमवार से दुकानों का खुलने का समय घटा

|

Published: 24 Apr 2021, 10:17 AM IST

गृह विभाग के आदेशों के तहत 18 अप्रेल से & मई 2021 तक जनअनुशासन पखवाडा चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बाजारों को खोलने के सम्बंध में व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि मण्डल से गुरूवार को प्रशासन की वार्ता हुई जिसमें त्योहारी मौसम, शादी-विवाह के कार्यक्रमों को दृष्टिगत रखते हुए जनअनुशासन पखवाडे में शिथिलता प्रदान करने की मांग रखी गई।

भरतपुर. गृह विभाग के आदेशों के तहत 18 अप्रेल से & मई 2021 तक जनअनुशासन पखवाडा चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बाजारों को खोलने के सम्बंध में व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि मण्डल से गुरूवार को प्रशासन की वार्ता हुई जिसमें त्योहारी मौसम, शादी-विवाह के कार्यक्रमों को दृष्टिगत रखते हुए जनअनुशासन पखवाडे में शिथिलता प्रदान करने की मांग रखी गई। इसी के तहत जन अनुशासन पखवाडे के तहत अनुमत गतिविधियों में वृद्धि करने का एक प्रस्ताव राÓय सरकार को भेजा गया है। जिला कलक्टर हिमांशु ने बताया कि राÓय सरकार से अनुमोदन एवं सूचना प्राप्त होने के उपरान्त ही यह व्यवस्था लागू की जाएगी। इसलिए व्यापार मण्डल एवं आमजन को सूचित किया जाता है कि प्रशासन के अधिकृत आदेश प्रसारित होने तक किसी भी भ्रामक संदेश पर अमल न लाया जाए। उधर, इस प्रस्ताव के गलफत को लेकर शहर में शुक्रवार को बाजार खुल गए जिससे भारी भीड़ जमा हो गई। उधर, नई गाइड लाइन के तहत सोमवार से समय में परिवर्तन किया गया है। अब सुबह 6 से 11 बजे ही खुलेगा बाजार, वहीं अन्य दुकानों का भी समय जारी किया गया है।


यूं खुलेंगे बाजार

सोमवार से शुक्रवार: सुबह 6 से 11 बजे तक: सभी तरह के खाद्य पदार्थ, किराने का सामान, आटा चक्की और पशु चारे से संबंधित
सोमवार से गुरुवार: सुबह 6 से 11 बजे तक: कृषि आदान जैसे खाद, बीज, कीटनाशक, उपकरण आदि
रोज सुबह 6 से 11 और शाम 9 से 7 बजे तक: डेयरी उत्पाद की दुकानें, फस-सब्जी, फूल व मडियां, फल-सब्जी की मोबाइल वैन, ठेला-ढकेल, ऑटो, साइकिल रिक्शा से बिक्री।