रंगदारी का विरोध करने पर दुकानदार पर तलवार से हमला, घायल

|

Updated: 30 Apr 2021, 09:45 PM IST

कोतवाली थाना अंतर्गत लवानियां मोहल्ला में शुक्रवार को दुकान से माल निकालने को लेकर कुछ लोगों से दुकानदार का विवाद हो गया। आरोप है कि दुकानदार पर इन लोगों ने तलवार, सरिया व धारदार हथियार से हमला कर दिया।

भरतपुर. कोतवाली थाना अंतर्गत लवानियां मोहल्ला में शुक्रवार को दुकान से माल निकालने को लेकर कुछ लोगों से दुकानदार का विवाद हो गया। आरोप है कि दुकानदार पर इन लोगों ने तलवार, सरिया व धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसमें दुकानदार के सिर में चोट लगने से वह घायल हो गया। इस बीच उसे बचाने आई महिला और अन्य लोगों के साथ मारपीट करने का भी आरोप है। घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उधर, पीडि़त पक्ष की ओर से आरोपी शख्स पर रंगदारी नहीं देने पर मारपीट करने का आरोप लगाते मुकदमा दर्ज कराया है।


थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया कि प्रकरण में नरेश बंसल पुत्र रामकुमार बंसल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें बताया कि उसके भाई अविनाश बंसल की लवानियां मोहल्ला में दुकान है। यहां उसका भाई दुकान पर गया था, जहां कुछ लोगों ने हमला कर दिया। उसके भाई पर तलवार से हमला कर घायल क दिया। बताया कि उसकी मां सब्जी मण्डी जाते समय दुकान के पास स्कूटी खड़ी की तो उन पर भी डंडे से हमला किया। रिपोर्ट में आरोप है कि इलाके में शंभू लवानिया बेवजह परेशान करता है और हफ्ता वसूली नहीं देने पर दुकान नहीं खोलने की धमकी देता है। आरोप है कुछ समय पहले भी कोतवाली के पास झगड़ा हुआ था। उस समय भी उसने कहा कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। तुमने कोई रिपोर्ट दर्ज कराई तो तुम्हे भी तलवार से मार देंगे। उधर, पुलिस ने मामले में नामजद आरोपी शंभू लवानियां को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी यादव ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भादसं. की धारा 323, 341, 327, 336 व 332 के तहत मामला दर्ज किया है।

बाइक सवार से मारपीट कर 14 हजार रुपए छीने


बयाना. कस्बे की सब्जी मंडी से बाइक पर आ रहे युवक को रोक कर मारपीट कर 14 हजार की नकदी छिनाने का और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप लगाते हुए दो नामजद व 2-3 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पीडि़त का मेडिकल मुआयना कराकर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। पुलिस ने बताया कि कस्बे के भीतरवाडी स्थित कोली अथाई के पास रहने वाले पीडि़त युवक रामगोपाल पुत्र भजनलाल कोली ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि वह शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे सब्जी मंडी से बाइक पर सवार होकर आ रहा था। गांधीचौक के पास भीतरवाडी निवासी भूरो पुत्र लज्जा गुर्जर, भप्पे पुत्र पोला गुर्जर व उनके साथ दो तीन अन्य लोगों ने उसकी बाइक को रूकवाया और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। उसकी जेब मे मंडी के रखे 14 हजार रुपए छीन लिए।