कहीं गया न किसी से मिला, छत से गिरे युवक को कराया था भर्ती, अब निकला कोरोना संक्रमित

-जिले में दो और कोरोना संक्रमित निकले, अब तक सामने आ चुके १४३ संक्रमित-दिल्ली से आई महिला के पति की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली

<p>कहीं गया न किसी से मिला, छत से गिरे युवक को कराया था भर्ती, अब निकला कोरोना संक्रमित</p>
भरतपुर. आश्चर्य की बात यह है कि पिछले दो महीने में ऐसे पांच से अधिक केस सामने आ चुके हैं, जिनकी कोई संपर्क हिस्ट्री भी सामने नहीं आई और वो कोरोना संक्रमित निकले। हालांकि उन सभी का इलाज जयपुर के एसएमएस अस्पताल में ही हुआ था। ऐसे में संभावना है कि वो जयपुर या एसएमएस अस्पताल से ही संक्रमित हुए हैं। मंगलवार को ऐसा ही एक और केस सामने आया। सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह चौधरी ने बताया कि मंगलवार को जिले में दो और कोविड-१९ संक्रमित रोगी मिले हंै। जिले में अब तक १४३ कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। रविवार को रूपवास के खानुआ क्षेत्र के ग्राम लोधे नगला की निवासी ३० वर्षीय दिल्ली से आई कोविड-१९ संक्रमित महिला के पति की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। इसको अम्बेडकर होस्टल स्थित क्वॉरंटीन सेन्टर में रखा गया था जहां से इसे उपचार के लिए जिला आरबीएम चिकित्सालय के कोरोना पॉजिटिव वार्ड में भर्ती किया गया है। इसी प्रकार जयपुर से मिली कोविड-१९ रिपोर्ट में जिले का २६ वर्षीय युवक संक्रमित मिला है, जो नदबई के ग्राम कटारा का निवासी है। इस युवक का छत से पैर फिसलने के कारण उपचार के लिए रैफर कर दिया गया। जयपुर के एसएमएस मेें इसका कोविड-१९ सैम्पल लिया गया, मंगलवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तथा जयपुर में ही इसका उपचार किया जा रहा है।
कोरोना से जंग लड़ रहा भरतपुर…मरीजों को डिस्चार्ज करने में भी रहा आगे

जिले में अब तक १४३ कोविड-१९ संक्रमित रोगी में से करीब १२३ लोग रिकवर हो चुके हैं। जबकि चार की मौत हो चुकी है। अगर पुराने केसों पर नजर डालें तो दो अपै्रल को जुरहरी में एक रोगी, तीन अपै्रल को रूस्तमपुर और जोधपुर में एक-एक, चार अपै्रल को जुरहरी और राजरापट्टी (वैर) में एक-एक, सात अपै्रल को कसाईपाड़ा (बयाना) में तीन, १० अप्रेल को कसाईपाड़ा में एक, १३ अप्रेल को कसाईपाड़ा में ११, १६ अप्रेल को कसाईपाड़ा में २२ एवं तिलकनगर (भरतपुर) में एक, १७ अप्रेल को कसाईपाड़ा में तीन एवं रुस्तमपुर में एक , १८ अप्रेल को कसाईपाड़ा में ४६, १९ अप्रेल को कसाईपाड़ा में आठ एवं बमनपुरा(बयाना) में एक, २२ अप्रेल को पथैना में एक, २३ अप्रेल को कासौट (डीग-कुम्हेर) में एक, कन्नौज(उ.प्र.) एक , कसाईपाड़ा में एक एवं एक विमंदित मौन्टू , २५ अप्रेल को कसाईपाड़ा एवं वमनपुरा (बयाना) में एक-एक एवं २६ अप्रेल को ग्राम पंचायत खेड़ली गूजर के ग्राम हिसामड़ा में एक, २९ अप्रेल को विलोंद में आगरा (उ.प्र.) निवासी एक महिला, दो मई को बयाना में एक, तीन मई को भरतपुर में आगरा निवासी दो, पांच मई को सेवर में एक, छह मई को रूपवास में एक, ११ मई को चैकोरा रूपवास, समाहद एवं अघापुर में एक-एक, १३ मई को मिलसवां रूपवास में एक, १४ मई को मलाह में एक, १५ मई को डीग के बहज में एक, १६ मई को जघीना निवासी एक रोगी, १७ मई को खेमराखुर्द, वीरमपुरा, खेमराकलां, सेवर में एक-एक, १८ मई को रामपुरा एवं हलैना में एक-एक, २१ मई को हिंगोली महाराष्ट्र से आए भुसावर निवासी एक एवं २२ मई को भरतपुर में तीन एवं घरवारी (डीग) में एक कोरोना पॉजिटिव रोगी मिले हैं। २४ मई को कामां के गया कुंड मोहल्ला में एक, सेवर जेल में सब्जी सप्लाई करने वाला व्यक्ति, आनंद कॉलोनी में दो लड़की व महिला, लोधा का नगला रूपवास की ३० वर्षीय महिला, खांगरी नदबई का ३० वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित निकला था। अब २६ मई को लोधा का नगला निवासी महिला व नदबई के कटारा निवासी युवक कोरोना संक्रमित निकला है।
ग्राम कटारा व ग्राम ईशापुर की राजस्व सीमा में कफ्र्यू लगाया

जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर तहसील नदबई की ग्राम पंचायत कटारा के ग्राम कटारा एवं ग्राम ईशापुर की राजस्व सीमा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है। आदेशों के अनुसार तहसील नदबई की ग्राम पंचायत कटारा के ग्राम कटारा क्षेत्र में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण पाए जाने से इस क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए धारा १४४ के तहत मंगलवार से जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा जारी कर दी गई है जो आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगी।
ग्राम अघापुर एवं बयाना के कसाई पाड़ा क्षेत्र से कफ्र्यू हटाया

जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर नगरपालिका बयाना के कसाई पाड़ा क्षेत्र एवं तहसील भरतपुर के ग्राम अघापुर से मंगलवार को कफ्र्यू (जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा) हटा दिया है। इस क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा १४४ के तहत जारी आदेश यथावत लागू रहेगा और पांच या उससे अधिक व्यक्ति किसी भी सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थान पर एकत्रित नहीं होंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.