भदोही

13 मासूमों की मौत के बाद भी ऐसे ढोये जा रहे स्कूली बच्चे, चौथी तस्वीर देख सिहर जाएंगे आप

6 Photos
Published: May 02, 2018 03:50:18 pm
1/6

भदोही में बुधवार को ऐसे में चार मैजिक वाहनों का चालान किया गया है। स्कूलों में बच्चों को ले आने और ले जाने के लिए परिवहन विभाग द्वारा सिर्फ बस की अनुमति है। बस के अलावा अन्य किसी तरह के वाहन से स्कूली बच्चो ढोये जा सकते हैं। लेकिन भदोही जनपद में लगातार प्राइवेट स्कूलों द्वारा मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर लगातार ऑटो, मैजिक व जीप जैसी सवारी गाड़ियों से बच्चे ढोये जा रहे हैं।

2/6

यही नहीं ऐसे बिना मानक वाले वाहनों में बच्चों को बड़े ही बेतरतीब ढंग से ठूंस-ठूंस कर भरा जाता है। बुधवार को ऐसे वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग द्वारा चलाये गए अभियान में चार स्कूली वाहनों पकड़े गए जो मानक पर खरे नही थे और वाहनों में बच्चो की संख्या काफी अधिक थी।

3/6

इस बारे में उप सम्भागीय परिवहन अधिकारी सत्येंद्र यादव ने बताया कि चौरी के लायन किड्स पब्लिक स्कूल, राधेश्याम पब्लिक स्कूल व जय हिंद शिक्षा निकेतन भदोही सहित चार स्कूलों की मैजिक वाहनों का चालान किया गया है।

4/6

उन्होंने बताया कि, स्कूलों में बच्चों को ले आने और ले जाने के लिए गाइडलाइन के मुताबिक सिर्फ स्कूल बस का ही उपयोग किया जा सकता है। इसके अलावा किसी भी अन्य वाहन से बच्चे नहीं ढोये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि, जनपद में चेकिंग अभियान जारी है और जहां भी नियम का पालन नही किया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

5/6

भदोही जनपद के सड़कों पर लगातार ऐसे वाहन बच्चों को ढोते हुए दिखाई दे रहे हैं जो मानक पर खरे नही हैं।

6/6

ऐसे खतरे में स्कूल जा रहे मासूम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.