पंचायत का फरमान- दो लाख दो या लड़की को भेजो

बेटी को ठेकेदार के हवाले करने का फरमान सुनाया

<p>Panchayat Says &#8211; Give two lakh rupees or send it to the girl in Betul</p>
बैतूल. बच्चियों, युवतियों, महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले तो लगातार बढ़ ही रहे हैं, इन्हें अब बिल्कुल जानवरों की तरह बेचा भी जाने लगा है. यहां तक कि सामानों की तरह उन्हें यूज किए जाने की घटनाएं भी होने लगी हैं. ऐसी ही एक घटना मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले में भी सामने आई है.
जिले के झल्लार थाना क्षेत्र में पंचायत ने अजीबो-गरीब फरमान सुना दिया है. पंचायत ने एक विवाद के मामले में बेहद शर्मनाक फैसला सुनाया है. एक युवती को केरल के ठेकेदार को बेचने और उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने का मामला सामने आने के बाद पंचायत ने यह फरमान जारी किया.
पंचायत ने कहा है कि ठेकेदार को दो लाख रुपए दो या फिर बेटी को उसके साथ भेजो। जानकारी के अनुसार पीडि़ता ने काम के लिए चाचा-चाची के साथ केरल जाने और फिर ठेकेदार को दो लाख रुपए में बेचने का आरोप लगाया था. इस मामले में पंचायत के फरमान के बाद महिला सेल में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है.

पीडि़ता ने बताया कि वह चाचा-चाची और कुछ लोगों के साथ केरल काम करने मार्च 2021 में गई थी. यहां चाचा-चाची और अन्य लोगों ने मुझे ठेकेदार के हवाले कर दिया। ठेकेदार की शादी हो चुकी है. ठेकेदार का कहना था कि उसने दो लाख रुपए देकर खरीदा है. इसके बाद ठेकेदार हारा उसके साथ जबरदस्ती करने लगा और शारीरिक संबंध बनाए.

मौसेरे भाई ने दोस्तों के साथ कई महीनों तक किया गैंगरेप, लड़की ने बच्चे को जन्म देने के बाद कुएं में फेंका

पीडि़ता ने जैसे-तैसे अपने भाई को सूचना दी और भाई के साथ पोला के समय घर आ गई थी. कुछ दिन पहले ही ठेकेदार भी गांव आ गया और युवती को ले जाने की जिद करने लगा. इसपर मंगलवार को पंचायत बुलाई गई. यहां ठेकेदार का कहना था कि उसने पीडि़ता की मां को दो लाख रुपए दिए हैं। इस पर पंचायत ने ठेकेदार को दो लाख रुपए देने या बेटी को उसके हवाले करने का फरमान सुना दिया.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.