रेलवे ट्रेक पर सुसाइड करने खड़ी थी युवती, फिल्मी स्टाइल में बची जान, तस्वीरें चौंका देंगी

घटना के एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसपर लोग ऑटो चालक मोहसिन की सूझबूझ और जान पर खेलकर युवती को बचाने के तरीके की सराहना कर रहे हैं।

<p>रेलवे ट्रेक पर सुसाइड करने खड़ी थी युवती, फिल्मी स्टाइल में बची जान, तस्वीरें चौंका देंगी</p>

बैतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, एक युवती सुसाइड करने की नियत से सामने से आ रही तेज रफ्तार ट्रेन के सामने खड़ी हो गई थी। लेकिन, ट्रेन की टक्कर होने से चंद सेकंड पहले एक युवक ने अपनी जान पर खेलकर युवती को बचा लिया। मामला शहर के सोनाघाटी रेलवे फाटक का है, जहां एक युवती रेलवे फाटक पर स्थित ट्रेक पर खुदकुशी की नियत से खड़ी थी। इसी बीच वहां से एक ऑटो चालक गुजरा जिलकी नजर उस युवती पर पढ़ी, ऑटो चालक का नाम मोहसिन बताया जा रहा है, जिसे युवती की हरकत संदिग्ध लगी, तो उसने तुरंत ही अपनी जान पर खेलकर युवती को एन वक्त पर युवती को बचा लिया।

घटना के एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसपर लोग ऑटो चालक मोहसिन की सूझबूझ और जान पर खेलकर युवती को बचाने के तरीके की सराहना कर रहे हैं। वहीं, मोहसिन ने बताया कि, जब उनकी युवती पर नजर पड़ी, तो उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं। युवती बार-बार अपना मोबाइल देख रही थी और ट्रेन के नज़दीक आने के इंतजार में थी। इस बीच एक ऑटो चालक को संदेह हुआ। ऑटो चालक को आभास हो रहा था कि, युवती कोई आत्मघाती कदम उठा सकती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- हथियारबंद बदमाशों ने शराब दुकान में की तोड़फोड़ और मारपीट, CCTV में कैद हुई हैरान कर देने वाली तस्वीर


यहां सच में बदल गया संदेह

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84gr59

कुछ ही देर में मोहसिन का संदेह सही साबित हो गया और जैसे ही ट्रेन नज़दीक आई युवती तुरंत ही उस ट्रेक पर जाकर खड़ी हो गई, जिसपर तेज रफ्तार ट्रेन दौड़ती हुई आ रही थी। ऑटो चालक ने बिना समय गंवाए दौड़ लगाकर युवती को अपनी ओर खींचते हुए ट्रैक से हटाकर किनारे किया। अगर वो कुछ सैंकड़ ही इस फैसले को लेने में देरी कर देते, तो युवती की जान चली जाती। जैसे ही ट्रेन गुजरी युवती रोने लगी। इसी बीच रेलवे फाटक पर तैनात कर्मचारी भी मौके पर आ गया। उन्होंने युवती से उसका मोबाइल लेकर उसके परिजन से संपर्क किया। कुछ ही देर में युवती के परिजन भी मौके पर पहुंच गए, जो उसे अपने साथ ले गए।


आत्महत्या की वजह का खुलासा नहीं

हालांकि, युवती आत्महत्या क्यों करना चाहती थी, इसका खुलासा नहीं हो सका है। फाटक पर तैनात कर्मचारी की सूचना पर जीआरपी पुलिस द्वारा युवती से पूछताछ की गई थी। लेकिन उसे गोपनीय रखा गया है। कुल मिलाकर सुसाइड का मामला साफ नहीं हो सका है।


‘मोहसिन को सम्मान की सिफारिश’

बता दें कि, ऑटो चालक मोहसिन बैतूल में ऑटो एम्बुलेंस चलाते हैं। शहर की सड़कों पर दुर्घटनाओं में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने का काम करते हैं। बैतूल की ऑटो एम्बुलेंस टीम ने मोहसिन का सम्मान करने के लिए प्रशासन से सिफारिश की है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.