बेमेतरा

बेमेतरा में 13 प्याज विक्रेताओं के गोदामों में छापा, बढ़ती कीमतों के बाद सरकार में हड़कंप, सख्त हुआ प्रशासन

Onion price hike 2020: बेमेतरा में शुक्रवार को खाद्य विभाग की टीम ने 13 विक्रेताओं के यहां दबिश दी। टीम ने दुकानदारों को स्टॉक व कीमत को प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने बाजार में घूम-घूमकर जांच की।

बेमेतराOct 24, 2020 / 12:32 pm

Dakshi Sahu

बेमेतरा में 13 प्याज विक्रेताओं के गोदामों में छापा, बढ़ती कीमतों के बाद सरकार में हड़कंप, सख्त हुआ प्रशासन

बेमेतरा. प्रदेश सहित जिले में प्याज अब आम लोगों की थाली से गायब होने लगा है। अचानक बढ़ी कीमतों से प्रशासन भी सकते में है। प्याज की निगरानी व स्टॉक को लेकर प्रदेशस्तर पर जारी आदेश के बाद बेमेतरा में शुक्रवार को खाद्य विभाग की टीम ने 13 विक्रेताओं के यहां दबिश दी। टीम ने दुकानदारों को स्टॉक व कीमत को प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने बाजार में घूम-घूमकर जांच की। इसके बाद टीम ने जिले के साजा, बेरला, नवागढ़, थान खम्हरिया, मारो देवकर में कारोबारियों से स्टॉक लिमिट की जानकारी ली। जिला खाद्य अधिकारी भूपेंद्र मिश्रा ने जानकारी दी कि सभी ब्लॉकों में भी जांच के निर्देश दिए गए हैं।
रायपुर कलेक्टर ने ली बैठक
प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए रायपुर कलेक्टर ने शुक्रवार को आलू-प्याज थोक व्यापारियों की बैठक ली। व्यापारियों को तीन बिंदुओं पर आदेश दिए गए। इसके तहत थोक व्यापारियों को प्रति दिन जिले में प्याज की आवक और खपत की जानकारी खाद्य विभाग को देनी होगी। बेमेतरा में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर खाद्य विभाग की टीम ने 13 विके्रताओं के यहां दबिश दी। इसके अलावा रोज का मूल्य और स्टॉक की सूची सभी दुकानों में चस्पा की जाएगी। कलेक्टर के आदेश पर थोक आलू-प्याज एसोसिएशन ने जिले की अधिकांश थोक दुकानों में फुटकर प्याज बिक्री काउंटर लगाने पर सहमति दे दी है। शनिवार से यह काउंटर खुल जाएंगे।
प्रदेश में प्याज के भाव आसमान पर, मुख्यमंत्री ने जताई अन्य वस्तुओं के भी दाम बढऩे की आशंका
राजधानी से लगे भनपुरी और डूमतराई जैसी थोक दुकानों में काउंटर खोलने की जानकारी प्रशासन को दी गई है। रायपुर कलेक्टर के द्वारा शाम को बुलाई गई बैठक में आलू-प्याज के 22 व्यापारी शामिल हुए। इसमें खाद्य विभाग की टीम भी मौजूद रही। कलेक्टर ने नियंत्रक को निर्देशित किया है कि लगातार टीम नौप-तौल विभाग के साथ कार्रवाई करेगी।
मुनाफाखोरी तो होगी कार्रवाई
कलेक्टर के निर्देश पर नगर निगम और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम फुटकर दुकान संचालकों की निगरानी करेगी। खाद्य विभाग की हेल्पलाइन पर ओवर रेटिंग की मिलने वाली शिकायतों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा ठेलों पर प्याज बेचने वालों से टीम ग्राहक बनकर पूछताछ करेगी।

Home / Bemetara / बेमेतरा में 13 प्याज विक्रेताओं के गोदामों में छापा, बढ़ती कीमतों के बाद सरकार में हड़कंप, सख्त हुआ प्रशासन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.