कोरोना से मरने वालों को मौत के बाद भी जगह नहीं, लोग बन रहे अंतिम संस्कार में रोड़ा

शवों के दाह संस्कार में स्थानीय लोगों का विरोध बड़ी समस्या बनती जा रही है (Localites Opposed Of Covid 19 Infected Patient’s Funeral In Begusarai) (Bihar News) (Begusarai News) (Coronavirus Cases In Bihar)…
 

<p>file photo </p>

बेगूसराय: कोरोना संक्रमण से मरे लोगों के शवों के दाह संस्कार में स्थानीय लोगों का विरोध बड़ी समस्या बनती जा रही है। बिहार के बेगूसराय जिले में ऐसा ही वाकया सामने आया है। अलग-अलग जगहों की दो कोरोना संक्रमित महिलाओं की मौत हो गई। बाद में एक महिला के शव को परिजनों ने भी लेने से इनकार कर दिया तब जाकर प्रशासन के द्वारा एक ठेले पर महिला के शव को संस्कार के लिये भेजा गया एवं ठेला चालक को संस्कार करने के लिए निर्देशित किया गया लेकिन जैसे ही शव श्मशान घाट के नजदीक पहुंचा और लोगों को पता चला कि मृतक महिला कोरोना संक्रमित है तो असामाजिक तत्वों ने शव को संस्कार नहीं करने दिया। माहौल बिगड़ते देख ठेला चालक भी शव को छोड़ मौके से फरार हो गया लेकिन बाद में स्थानीय प्रशासन ने प्रोटोकॉल के तहत किसी तरह महिला का अंतिम संस्कार करवाया।

यह भी पढ़ें
Jammu-Kashmir: चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर ढेर, 16 युवाओं की घर वापसी

दो मृतक महिलाओं के दस परिजन भी कोरोना संक्रमित पाए गए

बेगूसराय में कोरोना से दो महिला मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गई। दोनों मृतक महिला तेघड़ा थाना क्षेत्र की रहने वाली थीं। मरने वाली एक महिला के 8 परिजन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इस वजह से एक शव को ठेला से दाह संस्कार के लिए तेघड़ा थाना क्षेत्र के अयोध्या गंगा घाट भेजा गया। लोगों के विरोध के कारण ठेला चालक सड़क पर शव के साथ घंटों इंतजार करता रहा। इस दौरान स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तेघरा थाना और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक को दी।

यह भी पढ़ें
Disha Salian Death Case: मरने से ठीक पहले Disha Salian ने इस शख्स से की थी 45 मिनट तक बात, हुआ था इन बातों का जिक्र

प्रशासन की देखरेख में हुआ अंतिम संस्कार

सिविल सर्जन ने बताया कि दो महिलाओं की मौत कोरोना से हो गई। पीपीपी किट तथा अन्य जरूरी सामग्रियों के साथ दोनों का अंतिम संस्कार सुरक्षित तरीके से अन्यत्र कराया गया। स्थानीय श्मशानन घाट में असामाजिक तत्त्वों के विरोध के बाद प्रशासन ने सुरक्षित ठिकाने पर अंतिम संस्कार करवाया।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.