बेगूसराय

Coronavirus काल में यहां चली रही चुनावी चौसर, सत्ताधारी पार्टी का विपक्ष पर हमला

अभी विधानसभा चुनाव का समय बहुत दूर है फिर भी आरोप—प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है (JDU Minister Neeraj Kumar Attack On RJD) (Bihar News) (Begusarai News) (JDU) (RJD) (Bihar Information and Public Relations Minister Neeraj Kumar) (Tejashwi Yadav)…

बेगूसरायJun 20, 2020 / 07:39 pm

Prateek

Coronavirus काल में यहां चली रही चुनावी चौसर, सत्ताधारी पार्टी का विपक्ष पर हमला

प्रियरंजन भारती
बेगूसराय: विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के पहली बारिश में ही पटना में जलजमाव को लेकर नीतीश सरकार पर जोरदार हमले के जवाब में जदयू प्रवक्ता और राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि जनता इस बार लालटेन छाप को विधानसभा से ही विदा कर देगी। नीरज कुमार ने कहा कि यह जलजमाव नहीं, अत्यधिक बारिश से पानी निकासी में रुकावटों की वजह से हुआ।

यह भी पढ़ें
दामाद ने चुरा ली ससुर की बाइक, यूं पकड़ी गई चोरी

सभी क्षेत्रों में हुए बड़े काम

मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार के शासन में सभी क्षेत्रों में सराहनीय कार्य हुए हैं। स्वास्थ्य, कृषि, सड़क निर्माण, शिक्षा, सहकारिता, उद्योग, ऊर्जा सहित सभी क्षेत्रों में सरकार ने उल्लेखनीय कार्य किए। जल संसाधन, कृषि और ऊर्जा क्षेत्र इसमें अहम हैं। सड़क निर्माण के क्षेत्र ऐसे हैं जो दिख रहे हैं। बिजली के उत्पादन से आज गांव घर सभी रौशन हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में हम पहले से बहुत आगे आ चुके हैं। कोरोना काल में ही सूबे में हर दिन पांच हजार से अधिक सैंपल्स की जांच हो रही है। यह लक्ष्य हर दिन दस हजार जांच तक पहुंचने वाला है।

यह भी पढ़ें
21 जून के सूर्य ग्रहण के बाद और खतरनाक हो जाएगा Coronavirus? ज्योतिषियों की भविष्यवाणी

खस्ता सड़कें हुईं चकाचक

मंत्री ने कहा कि आरजेडी के शासन काल में सड़क की मांग करने पर स्वयं मुख्यमंत्री कहते सुने गए कि ग्रामीण सड़कें बनेंगी तो गांवों के भोले भाले बच्चों का गाड़ियों से ऐक्सिडेंट बहुत होने लग जाएगा।तब की सरकार ने 15 साल में बस 835 किलोमीटर ग्रामीण सड़कें बनवाईं जबकि नीतीश कुमार के शासनकाल में 95588 किमी ग्रामीण सड़कें बनाई गईं। आज कृषकों की बीमा और उत्पादों का बाजार मूल्य से अधिक दाम सहित हर तरह के साधन दिए जा रहे हैं। बिहार हर क्षेत्र में तरक्की पर है।

यह भी पढ़ें
India-China Face Off: जिनपिंग के करीबी जनरल ‘किलिंग’ के इशारों पर गलवान घाटी में सैनिकों पर हुआ हमला!


जनता आरजेडी का कर देगी सफाया

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश सरकार का एक भी मंत्री भ्रष्टाचार का आरोपी नहीं है। किसी पर भी कोई आपराधिक मामला नहीं। जबकि आरजेडी शासन काल में स्वयं मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जाना पड़ा।कई मंत्री घोटालों में फंसे। मंत्री ने कहा कि लालू यादव अब भी भ्रष्टाचार मामले की सजा काट रहे हैं। उन्होंने अपने शासन काल में केवल अवैध संपत्तियों का ही उपार्जन किया है। कहा कि जनता सब जानती है। सबकुछ देख रही है। इस बार के विधानसभा चुनाव में जनता आरजेडी का सफाया कर देगी। विधानसभा लालटेन छाप की विदाई ही हो जाएगी।

इधर बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें तो अभी नहीं घोषित की गईं पर चुनाव आयोग ने चुनाव की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दलों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए हैं। आयोग रजिस्ट्रेशन करा चुके दलों को एक एक कर चुनावी निशान आवंटित करने का सिलसिला अभी आगे भी जारी रहेगा।

बिहार की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.