यहां भी हुआ भीषण एनकाउंटर, बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों ने मार गिराए नक्सली

जंगलों में नक्सलियों के ठहरे होने की पुख्ता जानकारी मिली थी, सूचना पाकर एसटीएफ की टीम पहुंची(4 Naxalites Killed In Encounter In Western Champaran Bihar) (Bihar News) (Western Champaran News) (Begusarai News)…

<p>यहां भी हुआ भीषण एनकाउंटर, बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों ने मार गिराए नक्सली</p>

प्रियरंजन भारती

बेगूसराय,पश्चिमी चंपारण: पश्चिमी चंपारण के बगहा स्थित हरनाटांड़ के वाल्मिकी टाइगर्स रिजर्व (वीटीआर) जंगलों में एसटीएफ और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में चार नक्सली ढेर हो गए। एसटीएफ को बगहा के चरपनियां में नक्सलियों के ठहरे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षा दस्तों को नक्सलियों के पास एसएलआर समेत अत्याधुनिक हथियार बरामद करने में भी कामयाबी हासिल हुई है। मुठभेड़ में स्थानीय पुलिस के एक एएसआई समेत दो लोग जख्मी हो गए। इन्हें इलाज के लिए बगहा अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें
विकास दुबे के एनकाउंटर पर उठ रहे सात सवाल, पुलिस को देना होगा इनका जवाब

एसटीएफ को मिली थी सूचना

एसटीएफ को बगहा के हरनाटांड़ के चरपनियां के समीप वीटीआर के जंगलों में नक्सलियों के ठहरे होने की पुख्ता जानकारी मिली थी। सूचना पाकर एसटीएफ की टीम बगहा पहुंची। हरनाटांड़ में एसएसबी तथा स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर एसटीएफ एसपी धर्मेंद्र झा की अगुवाई में सर्च अभियान शुरु होते ही नक्सलियों ने हमला बोल दिया। गुरुवार रात भर चली मुठभेड़ में चार नक्सली मौके पर ही ढेर हो गए जबकि घने जंगलों में रात के अंधेरे का फायदा उठाकर कई भाग निकले। एसटीएफ टीम ने नक्सलियों के पास तीन एसएलआर समेत अन्य अत्याधुनिक हथियार बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें
मात्र 5,000 रूपए में मिलती है Post Office Franchise, कमीशन से होगी मोटी कमाई

बारिश से हुई परेशानी

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा टीम को वीटीआर के घने जंगलों में रात के अंधेरों में बारिश होने से काफी परेशानियां झेलनी पड़ गई। एसटीएफ की टीम को बारिश के कारण बड़े नालों को पार करने में भी काफी दिक्कतें उठानी पड़ गई। एसपी धर्मेंद्र झा ने बताया कि घने जंगलों में बारिश का फायदा उठाकर कई नक्सली छिपकर भाग निकले। शुक्रवार दिन के उजाले में ग्रामीणों की निशानदेही पर सर्च अभियान को और तेज कर दिया गया है। मारे गए नक्सलियों में एक की पहचान संभव हो सकी है। वह बगहा का ही रहने वाला है। शेष तीन मृतकों की पहचान की जा रही है। मुठभेड़ स्थल पर आसपास के कई थानों की पुलिस के साथ आश्रय आला अधिकारी पहुंच गए और आगे की कार्रवाई की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.