ब्यावर

यहां होली पर भाभियों को जमकर रंगा फिर देवरों के पड़े कोड़े, कार्यक्रम देखने छतों पर जमा हुई भयंकर भीड़

5 Photos
Published: March 27, 2024 10:47:25 am
1/5

ब्यावर के पाली बाजार में मंगलवार अपराह्न जीनगर समाज की ओर से ऐतिहासिक कोड़ा मार होली का आयोजन किया गया। इसे देखने के लिए ब्यावर सहित आसपास गांवों से लोग बड़ी संख्या में पाली बाजार पहुंचे।

2/5

अपराह्लन करीब तीन बजे शुरू हुई कोड़़ा मार होली को देखने के लिए पहले से ही लोग बाजार में मकानों की छतों व दुकानों पर खड़े हो गए।

3/5

जीनगर समाज पंचायत की ओर से पाली बाजार के बीचों-बीच रंग घुले पानी भरे बड़े-बड़े कई कढ़ाव रखे गए। कोड़ा मार होली शुरू होने से पूर्व लड्डू गोपाल ठाकुरजी की प्रतिमा को सभी कढ़ाव में पंचायत की ओर से होली खिलाई गई।

4/5

होली खेलने के लिए जीनगर समाज की सैकड़ों महिलाएं रंग-बिरंगे (कपड़े से बने) कोड़े लेकर आई। कार्यक्रम की घोषणा होते ही जीनगर समाज के देवर भाभियों पर कढ़ाव में भरे पानी के रंग की बौछारें करने लगे। वहीं भाभियां कपड़े से बने कोड़े मारने के लिए उनके पीछे भाग रही थी।

5/5

ऐसे दृश्य को देखने के लिए भीड़ पाली बाजार में उमड़ पड़ी। कोड़ा मार होली के बाद समाज की ओर से विजेता रहे लोगों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर समाज की ओर से गुलाल व फूलों की वर्षा की गई। मकानों व दुकानों की छतों पर बैठे लोग कोड़ा मार होली को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करते नजर आए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.