नगर परिषद की जमीन खो गई

प्रशासन नहीं ढूढ़ पा रहा नगर परिषद की जमीन? पार्षदों ने दिया धरना तो फिर उठा मामला : बस स्टैंड के पास सतपुलिया मार्ग पर नगर परिषद के दो खसरे, अब तक तहसील एवं नगर परिषद नहीं तलाश सकी इस जमीन को, पार्षदों ने कई बार मामले को उठाया

<p>नगर परिषद की जमीन खो गई</p>
ब्यावर. बस स्टैंड के पास सतपुलिया मार्ग पर दो खसरे नगर परिषद के नाम होने का मामला कई बार उठ चुका है। लेकिन प्रशासन नगर परिषद की इस जमीन को तलाश नहीं कर पा रहे है। इस जमीन को लेकर पार्षदों ने कई बार शिकायत की लेकिन इन खसरों को लेकर कोई निर्णय नहीं हो सका। जबकि इस क्षेत्र में सब जगह निर्माण हो गया है तो फिर नगर परिषद के नाम बोल रहे दो खसरे आखिर गए कहां? इन खसरों का मामला बुधवार को धरने के दौरान पार्षदों ने फिर उठाया। शहर में नगर परिषद की जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जे किए जाने के मामले सामने आ रहे है। धरने के दौरान पार्षदों ने रोष जताते हुए बताया कि पार्षद अवैध निर्माण व नगर परिषद की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर कई बार शिकायते की। इसके बावजूद नगर परिषद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। नगर परिषद कोष में बजट नहीं होने की बात कहकर विकास के काम नहीं करवाए जा रहे है। जबकि नगर परिषद अपनी ही जमीन को सुरक्षित नहीं रख पा रहा है। पार्षदों के शिकायत करने के बावजूद नगर परिषद प्रशासन केवल नोटिस देकर इतिश्री कर रहा है। पिछले कुछ माह में शहर में कई अवैध निर्माण हो गए। इसके बावजूद नगर परिषद प्रशासन ने एक भी निर्माण पर कार्रवाई नहीं की। पूर्व में भी हो चुकी शिकायतेंशहर में मेवाडी गेट बाहर एवं पाली बाजार में नजूल की जमीन पर निर्माण को लेकर शिकायतें की गई। इनमें से एक भी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की गई। पार्षदों ने धरने के दौरान रोष जताया कि पूर्व में की गई शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं की। न ही नगर परिषद राजस्व आय की ओर ध्यान दे रही है। इससे शहर का विकास अवरुद्ध हो गया है।
इनका कहना है…
बस स्टैंड के पास सतपुलिया मार्ग पर नगर परिषद के दो खसरे है। यह दोनों खसरे कहां है। आखिर यह जमीन कहां चली गई। जो दो खसरे नगर परिषद के नाम है। नगर परिषद की जमीन पर अवैध निर्माण हो रहा है। परिषद प्रशासन सो रहा है। इसको लेकर कई बार शिकायत की। पार्षदों ने पूर्व में भी शिकायत की लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है।
-सुनिता भाटी, पार्षद, वार्ड संख्या तीन
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.