Skin Care Tips: यदि आपको भी अपनी त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाना है तो अपनाइए इन 5 सुपर इफेक्टिव टिप्स को

Skin Care Tips: सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन आपकी पर्सनेलिटी को निखारती है। इसलिए आपको अपनी स्किन की स्पेशल केयर करने की जरूरत होती है।

<p>Skin Care Tips: यदि आपको भी अपनी त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाना है तो अपनाइए इन 5 सुपर इफेक्टिव टिप्स को</p>
नई दिल्ली। Skin Care Tips: बहुत सारे लोगों का मानना है कि अच्छी त्वचा ब्यूटी प्रोडक्ट्स अप्लाई करने से ही मिलती है। जबकि ये बात बिलकुल सही नहीं है। अच्छी त्वचा पाने के लिए आपको हेल्दी रूटीन फॉलो करना होता है। सुबह जल्दी उठना,नींद का पूरा होना,नाश्ते में फ्रूट्स और दूध का सेवन करना आदि। तब जाकर कहीं स्किन का ग्लो वापस लौट के आ पाता है। यदि आपको भी अपनी स्किन ग्लोइंग और सॉफ्ट बनानी है तो, हमारे पास आपके लिए कुछ सुपर इफेक्टिव टिप्स हैं।
1. सुबह उठ कर सकते हैं डिटॉक्स ड्रिंक्स का सेवन
सुबह उठते ही आपको अपने बॉडी को डिटॉक्स ड्रिंक्स जरूर देनी चाहिए। इसका सेवन करने से आप पूरे दिन फ्रेश रहेंगे और आपके बॉडी से टॉक्सिंस फ्लश आउट होते रहेंगे। ये आपके शरीर को अंदर से हेल्थी बनाएगा, उसके साथ ही बाहर से भी आपकी स्किन में ग्लो लेकर आएगा।
– ऐसा करने के लिए सबसे पहले आप एक ग्लास गुनगुने पानी में एक छोटा चम्मच एप्पल साइडर विनेगर को डाल के घोल लें।
-जब एप्पल साइडर विनेगर आपके पानी में अच्छी तरह मिक्स हो जाए तो उसे पी लें।
– रोजाना इसका सेवन जरूर करें। ये आपकी स्किन में ग्लो लेकर आएगा ही और साथ-साथ आपका शरीर को अंदर से भी मजबूत बनाएगा।
यह भी पढ़ें: निखरी हुई स्किन पाने के लिए अपनाएं ये आसान से उपाय

2. अपने घर पर बने फेस मास्क और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का करें यूज़
आप घर पर ही बहुत सारे फेस पैक्स बना सकते हैं। जो आपकी स्किन को नुकसान भी नहीं पहुचाएगा और आपकी स्किन में ग्लो भी रहेगी। अपने स्किन टेक्सचर के अकॉर्डिंग ही फेस मास्क या ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज़ करें।
3. अपनी त्वचा में अच्छे मॉइश्चराइजर का ही करें इस्तेमाल
अपने स्किन के टेक्सचर के अकॉर्डिंग ही फेस वॉश यूज़ करें। यदि अपने स्किन के टाइप का फेस वॉश आप नहीं यूज़ करेंगे तो पिम्पल्स की समस्या हो सकती है। फिर आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें, ये देखें कि वो भी आपकी स्किन को सूट करे। स्किन को फेस वाश करने के बाद उसे अच्छे से हाइड्रेट और मॉइश्चराइज करें।
4. सीरम का भी करें यूज़
अपने स्किन को और ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए आप सीरम का यूज़ कर सकते हैं। विटामिन सी सीरम का भी यूज़ करा जा सकता है। इसलिए सीरम को यूज़ करना न भूलें।
यह भी पढ़ें: लैपटॉप और मोबाइल के ज्यादा यूज़ से हो सकती है स्किन डैमेज, इन 7 ब्यूटी टिप्स से रखें अपनी स्किन का ध्यान
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.