सौंदर्य

पिंपल्स और ब्लैडहेड्स को दूर करती है लेमन टी

4 Photos
Published: July 01, 2018 04:36:18 am
1/4

लेमन-टी का इस्तेमाल ज्यादातर लोग वजन को कम करने के लिए करते हैं लेकिन इसका इस्तेमाल चेहरे पर चमक लाने के साथ पिंपल्स और ब्लैकहेड्स को दूर करने में भी किया जाता है। जानते हैं इसे कैसे तैयार करें और इसके क्या हैं फायदे...

2/4

ऐसे बनाएं लेमन टी - पानी को उबालें, उसमें थोड़ी सी चाय पत्ती डालें। जब ये पक जाए तो इसे आंच से उतारकर इसमें नींबू का रस निचोड़ें। ठंडा होने पर इसे रूई से चेहरे पर लगाएं। एक घंटे के बाद पानी से धो लें।

3/4

लेमन टी के फायदे - जिन लोगों के चेहरे पर पिंपल्स निकलते हैं। उनके लिए लेमन टी बहुत फायदेमंद होती है। लेमन टी से रोजाना फेस वॉश करने से पिंपल्स की समस्या से राहत मिलती है। इसमें पाए जाने वाले गुण त्वचा में कीटाणु पैदा नहीं होने देते। ब्लैकहेड्स की समस्या से राहत पाने के लिए लेमन-टी लगा सकते हैं। इसे नियमित तौर पर १५ दिन लगाने से फायदा होता है।

4/4

यह स्किन से एक्स्ट्रा ऑइल भी निकालती है। लेमन-टी को एक कप पानी में उबाल लें। फिर उस पानी से चेहरा धो लें। कुछ ही दिनों में ऑइली स्किन से राहत मिलेगी। रोजाना लेमन-टी से चेहरा धोने से स्किन सॉफ्ट होती है। मुलायम व खूबसूरत त्वचा के लिए चेहरे को लेमन-टी से धो सकते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.