मखमली और मुलायम त्वचा पाने के लिए करें कॉफी का यूं इस्तेमाल

|

Published: 04 Jul 2015, 10:26 AM IST

बहुत-सी लड़कियां या महिलाएं ऎसी होती हैं, जिनकी त्वचा बेहद रूखी होती है, उनके लिए कॉफी बेहद काम की चीज है
बहुत-सी लड़कियां या महिलाएं ऎसी होती हैं, जिनकी त्वचा बेहद रूखी होती है। उनके लिए कॉफी से बने ये फेसपैक बहुत लाभदायक हैं।

कॉफी में पाए जाने वाले पौष्टिक पदार्थ स्किन को स्वस्थ रखने के साथ ही चमकदार भी बनाते हैं। इन्हें घर पर बेहद आसानी से बनाया जा सकता है। इससे आपकी त्वचा पहले से ज्यादा खूबसूरत और मुलायम बनेगी।

हनी कॉफी पैक- कॉफी और शहद दोनों हेल्दी फूड माने जाते हैं। ऎसे में समान अनुपात में (एक चम्मच शहद और एक चम्मच कॉफी पाउडर) मिलाकर पेस्ट बनाएं। मिश्रण को अच्छे से फेंट कर चेहरे पर लगाएं। पेस्ट सूख जाने के बाद इसे अच्छे से धो लें और पाएं कोमल त्वचा।

कोको कॉफी पैक- कोको और शहद दोनों ही एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं। ये न केवल त्वचा को कोमल बनाने का काम करते हैं, बल्कि इससे त्वचा बेहद चमकदार भी बनती हैं। कोकोआ में कॉफी पाउडर और थोड़ी सी मात्रा में शहद मिलाएं। इन तीनों का पेस्ट बनाकर चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं। यह फेसपैक त्वचा को पोषण प्रदान करने के साथ-साथ त्वचा की गंदगी को भी साफ करता है।

ड्राई स्किन पैक- कॉफी पाउडर में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाएं और अच्छे से मिक्स करें। इसे चेहरे पर लगाएं। यह रूखी त्वचा को कोमल बनाने का काम करता है।