सौंदर्य

सावधान! संभल कर यूज करें ब्यूटी प्रॉडक्ट्स

5 Photos
Published: April 16, 2018 05:27:36 am
1/5

सौंदर्य निखारने के लिए तरह तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स हर कोई इस्तेमाल करता है, लेकिन इनसे होने वाले नुकसान से बचने के लिए इनका उपयोग लिमिट में ही करना चाहिए-

2/5

प्राइमर - बाजार में कुछ प्राइमर वाटर बेस्ड होते हैं लेकिन ज्यादातर सिलिकॉन से बने होते हैं। इन्हें लगाने से रोमकूप ब्लॉक हो जाते हैं। काफी देर तक इन्हें लगाए रखने से स्किन का दम घुटने लगता है और कील मुंहासे होने का डर रहता है। इसलिए इसका प्रयोग खास अवसर पर ही करें और सीमित समय के लिए करें।

3/5

नेल स्ट्रेंथनर- माना कि इनकी मदद से नाखून हार्ड होते हैं और उन्हें सुरक्षा मिलती है। लेकिन लंबे समय तक इनका प्रयोग करने से नाखून भुरभुरे होकर टूट सकते हैं। अगर आप बार बार इसका इस्तेमाल करतीं हैं, तो वक्त है इससे एक लंबा ब्रेक लेने का। इसे हटाकर नाखूनों को मोश्चराइज करें और सांस लेने दें।

4/5

पेट्रोलियम जेली- पेट्रोलियम जेली का प्रयोग सिर्फ होंठों की स्निग्धता बनाए रखने के लिए नहीं स्किन पर मेकअप की परत चढ़ाने के लिए भी होने लगा है। दरअसल यह स्किन में जज्ब नहीं होता बल्कि स्किन पर एक आवरण की तरह चिपक जाता है। इसका अत्यधिक उपयोग न करें।

5/5

लिक्विड लिपस्टिक - इसके प्रयोग से लिप्स ड्राई हो सकते हैं। इनके इस्तेमाल से पहले होंठों को मोश्चराइज करें। जरूरत खत्म होने के बाद नारियल तेल जैसे मृदु रिमूवर की मदद से इसे उतारना न भूलें। बहुत जरूरी न हो, तो इसके इस्तेमाल से बचें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.