Sunflower Seeds For Skin: स्किन को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और सॉफ्ट तो करें सनफ्लावर सीड्स के बीज का सेवन

Sunflower Seeds For Skin: त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए हमारी डाइट एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इसलिए डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जो हमारे सेहत के साथ-साथ त्वचा को भी फायदा पहुचाएं।

<p>Sunflower Seeds For Skin</p>
नई दिल्ली। Sunflower Seeds For Skin:त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बना के रखने के लिए हमारी डाइट एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। डाइट सिर्फ त्वचा को ही नहीं हेल्दी बनाती बल्कि इससे सेहत को भी कई लाभ पहुंचते हैं। त्वचा को हेल्दी बना के रखने के लिए कई चीजों का सेवन किया जा सकता है जैसे कि हरी सब्जियां,फल,फलों का जूस,ड्राई फ्रूट्स आदि। वहीं इनके साथ-साथ आप सूरजमुखी के बीज को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इसमें मिनरल्स,विटामिन्स,आयरन,ज़िंक,सेलेनियम,कैल्शियम,मैंगनीज आदि जरूरतमंद तत्त्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। वहीं सूरजमुखी के बीज में एसेंशियल फैटी एसिड्स और डाइटरी फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो शरीर की इम्युनिटी को तो बढ़ाता है वहीं साथ ही साथ स्किन को भी ग्लोइंग और सॉफ्ट बना के रखने में फायदेमंद होता है।
ग्लोइंग स्किन
सूरजमुखी के बीजों का सेवन त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके बीजों में कॉपर के साथ -साथ कई सारे पोषक तत्त्व पाए जाते हैं। इसका रोजाना सेवन स्किन को सूरज की अल्ट्रा वायलेट की किरणों से बचा के रखने का काम करता है।
सॉफ्ट स्किन
सूरजमुखी के बीज में अनेकों नुट्रिएंट्स पाए जाते हैं। जो शरीर को कई सारे पोषक तत्त्व पहुंचाते हैं। इसे अपनी डाइट में शामिल करने से त्वचा को कोमल,सॉफ्ट और हेल्दी बना के रखता है। वहीं सूरजमुखी के बीजों का सेवन आप कई प्रकार से कर सकते हैं जैसे कि सलाद के रूप में,खाने में मसाले के रूप में या स्मूदी के रूप में।
Sunflower Seeds For Skin: स्किन को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और सॉफ्ट तो करें सनफ्लावर सीड्स के बीज का सेवन
पिम्पल्स
यदि आप पिम्पल्स की प्रॉब्लम से परेशान हैं तो आप सूरजमुखी के बीज को डाइट में शामिल कर सकते हैं। ये पिम्पल्स जैसी प्रॉब्लम को कम करने में मदद करता है। सूरजमुखी के बीजों को आप सलाद के रूप में या सब्जी के रूप में खा सकते हैं। इसमें एंटी बैक्टीरियल जैसे अनेकों भरपूर तत्त्व होते हैं। जो पिम्पल्स कम करने में मदद करते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.