यूपी के नटवरलाल का कारनामा, कई लोगों को ऐसे ठगा कि वो सड़क पर आ गए

लोगों को धोखे में रखकर धार्मिक इस्तेमाल के लिये मिली जमीन को अपना बताकर कई लोगों को बेचा
उनसे खूब रुपये बनाए, वसूलता रहा किराया, प्रशासन को पता चला तो सारी जमीन खाली करवा ली

<p>फ्राॅॅॅड</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बस्ती. यूपी के बस्ती में एक ऐसा नटवरलाल सामने आया है, जिसने धार्मिक कार्यों के इस्तेमाल के लिये सरकार की ओर से दी गई जमीन को अपना बताकर एक नहीं कई लोगों को बेचा। सरकार की जमीन बेचकर लाखों रुपये बनाए और फरार हो गया। इस मामले से पर्दा तब हटा जब जिला प्रशासन के निर्देश पर जेसीबी मशीनें लेकर साकरी अमला व्यापारियों की दुकान और मकानों को तोड़ने पहुंचा। देखते ही देखते सभी निर्माण ढहा दिये गए।


इन सबने बस्ती के नटवरलाल गिरजाघर के संचालक ई स्टारलिन से जमीन खरीदी थी। उसने न सिर्फ इन लोगों धोखे में रखकर धार्मिक कार्य के लिये मिली जमीन बेची थी और उनसे तीन लाख से 20 लाख रुपये तक वसूले बल्कि सरकारी जमीन का एग्रिमेंट कर उन लोगों से हर महीने किराए के रूप में मोटी रकम भी वसूलता रहा। अब जब मामला खुला और प्रशासन ने कार्रवाई की तो सभी लोग सड़क पर आ गए।

मिली जानकारी के मुताबिक ई स्टारलिन गिरजा घर का संचालक है। उसने नजूल की कई बिस्वा जमीन को अपना बताया और उसे मुंहमांगी कीमत लेकर लोगों को बेच दिया। किसी ने उसपर मकान बनवा लिया तो किसी ने दुकान डाल ली। पर किसी को क्या मालूम था कि चर्च का संचालक फ्राॅड निकलेगा। पर जब डीएम को इस पूरे मामले की भनक लगी तो उन्होंने तत्काल कार्यवाही का निर्देश देते हुए नजूल की जमीन को खाली कराने का फरमान सुना दिया।


जिन लोगों ने उस ठग से जमीनें खरीदी थीं उनके के हाथ से जमीन भी गई और पूंजी लगाकर जो निर्माण कराया था वो भी गिरा दिया गया। दूसरी ओर चर्च संचालक को जो रुपये दिये थे वो भी मिलने की उम्मीद नहीं है। डीएसपी ने कहा है कि कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अावश्यक कार्यवाही में जुटी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.