बस्सी

महानवमी पर विशेष आराधना, जली माता की ज्योत

महानवमी तथा दशहरा मनाया, भन्दे बालाजी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, महानवमी पर्व पर भन्दे बालाजी मंदिर में चल रहे नव्हानपारायण पाठों की पूर्णाहुति

बस्सीOct 25, 2020 / 07:32 pm

Gourishankar Jodha

महानवमी पर विशेष आराधना, जली माता की ज्योत

बिचून। कस्बे सहित क्षेत्र के गावों में रविवार को महानवमी मनाई गई इस अवसर पर घरों तथा मन्दिरों में माँ दुर्गा की विशेष आराधना की गई तथा माताजी की जोत लेकर कन्या तथा बटूकों को भोजन करवाया गया।
महानवमी पर्व पर भन्दे बालाजी मंदिर में चल रहे नव्हानपारायण पाठों की पूर्णाहुति पर समिति क ोषाध्यक्ष हरजी राम चौधरी ने रामायण की अरती उतारी। बालाजी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बालाजी के दर्शन कर मनोतिया मांगी तथा दर्शनों के लिए मंदिर में दिन भर भक्तों की भीड़ रही। इसी प्रकार विजयादशमी पर्व पर शस्त्रों का पूजन किया गया।
इस बार नहीं निकली काली भैरू की सवारी
फुलेरा। कोरोना महामारी के चलते इस बार फुलेरा के हलवाई बाजार स्थित कुकु बाबा की बगीची से निकलने वाली काली भैरू की सवारी नहीं निकली। काली भैरू कमेटी के गोविन्दसिंह ने बताया कि इतने सालों में पहली बार ऐसा हुआ है कि काली भैरू की सवारी नहीं निकली। कोरोना काल को देखते हुए कुकु बाबा की बगीची पर एक सूक्ष्म रूप से मंदिर को फूलों से सजाकर जोत जलाई गई। इसके साथ रेल नगरी को सुरक्षित रखने की कामना की।

Home / Bassi / महानवमी पर विशेष आराधना, जली माता की ज्योत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.