डाक पार्सल के कंटेनर में जुगाड कर नागालैण्ड से राजस्थान लाया दो करोड़ का गांजा पकड़ा

3 आरोपी दबोचे, गांजे का वजन 9 क्विंटल 12 किलोग्राम

<p>डाक पार्सल के कंटेनर में जुगाड कर नागालैण्ड से राजस्थान लाया दो करोड़ का गांजा पकड़ा</p>
चंदवाजी. नागालैण्ड से राजस्थान में डाक पार्सल की आड़ में एक कंटेनर के नीचे केबिन में रख कर अवैध तस्करी के लिए लाए गए 9 क्विंटल 12 किलो गांजे को चंदवाजी तथा दौसा सदर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर जब्त किया तथा तीन तस्करों को दबोचा लिया। गांजे की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

दौसा पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कृष्णिया ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक रेंज जयपुर एस सेंगथिर व जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा के निर्देशानुसार चंदवाजी थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा, दौसा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार के नेतृत्व में गठित टीमों ने वाहनों पर कड़ी निगरानी रखी। मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि नेशनल हाईवे 21 पर होकर एक कंटेनर अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर भरतपुर की ओर से जयपुर की तरफ जा रहा है। इस पर सदरथाना प्रभारी रविन्द्र चौधरी ने मय जाप्ते पहुंच कर खैरवाल मोड़ पर नाकाबंदी की। इसी दौरान सूचना पर चंदवाजी थाना पुलिस की स्पेशल टीम भी मौके पर पाई गई।
पुलिस की संयुक्त टीम ने कंटेनर की जांच करनी चाही तो उसमें सवार चालक व दो अन्य ने भागने का प्रयास किया। बाद में उनको पकड़ कर गहनता से जांच की गई तो कंटेनर के नीचे की चेचिस पर एक केबिन बना रखी थी। उसको खोल कर देखा तो उसमें 31 कट्टों में गांजा भरा मिला। कंटेनर को जब्त कर उसमें रखे 912 किलो गांजे को निकाला।इस मामले में चूरू जिले के राजलदेशर थाना निवासी देवाराम जाट, उदयपुर के मावली थाना निवासी नवलराम डांगी व जोरावरसिंह राजपूत को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पूछताछ कर अवैध कारोबार के और परतें खोली जाएंगी। थाना प्रभारी ने बताया कि जयपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक एस सेंगाथिर व पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एएसपी अनिल सिंह चौहान व दौसा पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र ईनखिया के सुपरविजन में दौसा सदरथाना की टीम व चंदवाजी प्रभारी विक्रान्त शर्मा के नेतृत्व वाली टीम ने यह कार्रवाई की है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.