जयपुर में व्यापारी से लूट के लिए ऐसे रचा पुलिसिया रौब, 6 गिरफ्तार

(film-style ) पुलिस वाहन की बत्ती लगी कार से दिया था वारदात को अंजाम
24 घंटे में खुलासा, कार-नकदी बरामद

<p>जयपुर में व्यापारी से लूट के लिए ऐसे रचा पुलिसिया रौब, 6 गिरफ्तार</p>
चन्दवाजी. जयपुर दिल्ली राजमार्ग पर एक व्यापारी को सस्ता सोना दिलाने का झांसा देकर करीब चार लाख की नकदी सहित अन्य लूट के मामले में चंदवाजी पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा किया है। पुलिस ने लूट के छह आरोपियों को गिरफ्तार (Police arrested) कर लूट में उपयोग में ली गई कार, नकली रिवॉल्वर व करीब सवा तीन लाख की नकदी भी बरामद की है। बदमाशों ने लूट के दौरान पुलिस वाहन बत्ती लगी कार का उपयोग किया था। आरोपियों ने कबूल किया है कि उन्होंने पुलिस वाहन की बत्ती आॅनलाइन मंगवाई थी, वहीं वर्दी बाजार से खरीदी थी।
सायरन बजाते पहुंचे और कर दिया खेल

थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा ने बताया कि जयपुर के चौड़ा रास्ता जयपुर निवासी सोनू शर्मा पुत्र घनश्याम शर्मा ने मंगलवार को लूट का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए साक्ष्य जुटाए और क्षेत्र में तलाशी की। मामले में जयपुर ग्रामीण एसपीशंकरदत्त शर्मा के निर्देशाानुसार एएसपी जयपुर मुख्यालय ज्ञानचंद यादव वजमवारामगढ उपाधीक्षक लाखन सिंह मीणा की निगरानी में चंदवाजी थाना प्रभारी विक्र ांत शर्मा, एसआई राजेंद्र यादव, एएसआई रामावतार, छीतरमल, रोहिताश, शंकर लाल, पृथ्वी सिंह की एक टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने साइबर तकनीकी का उपयोग करते हुए साक्ष्य जुटाए और हरमाड़ा,आमेर, नीमका थाना क्षेत्र में लटेरों की तलाश शुरू की। पुलिस ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर उपयोग में ली गई कार, एक नकली रिवॉल्वर व लूटी गई राशि मे से करीब तीन लाख 15 हजार की नकदी बरामद की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
इनको किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने साइबर तकनीकी के माध्यम से मोबाइल लोकेशन लेकर क्षेत्र के दौलतपुरा, कोटड़ा, नांगलसुसावतान, आमेर व नीम का थाना क्षेत्र में जगह-जगह दबिश दी। पुलिस टीम ने दबिश देकर कोटड़ा तन दौलतपुरा थाना हरमाड़ा निवासी आर्यन उर्फ विक्रम उर्फ हैडन मीणा (22) , प्रकाश मीणा (24), बाबूलाल मीणा उर्फराजेश(33), ग्रामनांगल सुसावतान थाना आमेर निवासी राहुल मीणा (23) , ग्राम सिरोही थाना नीमका थाना सीकर निवासी कमलेशउर्फ कालू मीणा(30) , सांगावाला थाना आमेर निवासी हंसराज मीणा (32) को गिरफ्तार कर लिया।
नाम बदलकर करते थे दोस्ती

आरोपी पहले व्यापारियों (robbing a businessman) से नाम बदलकर दोस्ती करते थे और बाद में सस्ता सोना चांदी व नकली नोट दिलाने का झांसा देते थे। व्यक्ति के झांसे में आने के बाद षडय़ंत्र के तहत सूनसान जगह पर ले जाकर लूट की वारदात को अंजाम देते थे।लूट को असली दिखाने के लिए फिल्मी स्टाइल में दूसरी कार में पुलिस की वर्दी लगाकर अन्य साथी आते थे और धमकाकर लूटकर फरार हो जाते थे। गिरफ्तार आरोपी आर्यन उर्फ विक्रम उर्फ हेडन ही पीडि़त सोनू शर्मा से अंकित मीणा बनकर मिला था। जिसने सस्ता सोना दिलाने का झांसा दिया था।
अन्य सदस्यों की तलाश

गौरतलब है कि कुंडा आमेर के एक ढाबे पर अपना नाम अंकित मीणा बताकर छह लाख का सोना मात्र चार लाख में दिलाने का झांसा दिया। रुपए लेने के बाद वह पीडि़त सोनू को दिल्ली रोड पर ले आया, जहां दूसरी साइड में रुकी एक कार के पास जाते ही पुलिस की बत्ती लगी दूसरी कार में पुलिस वर्दी में पांच छह जने आने के साथ ही वर्दीधारी बदमाशों के साथी रुपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए। बाद में सोनू को भी सुनसान जगह पर ले जाकर पटक गए। पुलिस अभी दूसरी कार व पुलिस वर्दी और अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है। त्वरित कार्रवाई पर जयपुर ग्रामीण एसपी शर्मा ने टीम को सम्मानित करते की घोषणा की है।
इनका कहना है-

लूट के मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। अभी अन्य सदस्यों की भी तलाश जारी है। गुरुवार को आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।
विक्रांत शर्मा, थाना प्रभारी, चंदवाजी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.