बस्सी

इन वार्डों की लॉटरी ने बिगाड़े दिग्गजों के समीकरण

नगर पालिका क्षेत्र में लोगों ने अपनी-अपनी चुनावी गणित लगाना शुरू कर दी, अध्यक्ष पद का सामान्य वर्ग होने के लिए यहां पर लोगों में काफी ज्यादा उत्साह नजर आ रहा

बस्सीOct 27, 2020 / 11:50 pm

Gourishankar Jodha

इन वार्डों की लॉटरी ने बिगाड़े दिग्गजों के समीकरण

सांभरलेक। सांभर नगर पालिका के वार्डो के आरक्षण की लॉटरी निकलने के बाद से ही सांभर नगर पालिका क्षेत्र में लोगों ने अपनी-अपनी चुनावी गणित लगाना शुरू कर दी है, और इस बार सांभर नगर पालिका के अध्यक्ष पद का सामान्य वर्ग होने के लिए यहां पर लोगों में काफी ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है, लेकिन वार्डो की लॉटरी ने सबका गणित बिगाड़ दिया है।
सांभर कस्बे में कुल 25 वार्ड के चुनाव है, जिसमें से 9 वार्ड सामान्य, 4 सामान्य महिला, 3 वार्ड ओबीसी, 2 वार्ड ओबीसी महिला, 5 वार्ड एससी, 2 वार्ड एससी महिला के लिए आरक्षित है। सामान्य वर्ग का अध्यक्ष पद आने से सांभर नगर पालिका में इस बार अध्यक्ष पद का सपना संजोये हुए लोगों का रूख सांभर के उन 09 वार्डों की तरफ ही हो रहा हैं, जो वार्ड सामान्य के लिए है। इसलिए सभी लोगों ने अपने-अपने समीकरण तलाशना शुरू कर दिए है।
सामान्य के लिए वार्ड
सांभर नगर पालिका के वार्ड न 9, 12, 13, 15, 18, 20, 21, 23, 25 सामान्य के लिए वार्ड है और जो चेयरमैन बनेगा, वह इन्ही वार्डो में से बनेगा तो इस समय जो भी चेयरमैन बनने के इच्छुक लोग है, वह अपनी जमीन इन्ही वार्डो में खोज रहे है। कुछ लोगों का समीकरण इन वार्डो में बन रहा हंै तो कुछ का इन वार्डो में नहीं है। इसमें कुछ वार्ड ऐसे है जहां पर कांग्रेस का जोर है तो कुछ वार्ड ऐसे है, जिसमें भाजपा का जोर है, लेकिन जो कांग्रेस से लडऩा चाह रहा हंै।
दबदबे वाले लग रहे वार्ड
वहां पर पहले से कांग्रेस के दावेदार है तो जो वार्ड भाजपा के दबदबे वाले लग रहे है, वहां पर भाजपा के अन्य दावेदार नगर आने से चेयरमैन बनने वाले लोगों के समीकरण बिगड़े-बिगड़े से नजर आ रहे है। अब यह तो समय ही तय करेगा कि कौन किस वार्ड से चुनाव लड़ेगा और कौन चेयरमैन बनेगा, लेकिन एक बात तो साफ है कि इस बार घमासान काफी होने वाला है।

Home / Bassi / इन वार्डों की लॉटरी ने बिगाड़े दिग्गजों के समीकरण

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.