जयपुर के कालाडेरा में प्लाइवुड फैक्ट्री में लगी आग, तीन घंटे में पाया काबू

कालाडेरा रीको क्षेत्र में हुआ अग्निकांड

<p>जयपुर के कालाडेरा में प्लाइवुड फैक्ट्री में लगी आग, तीन घंटे में पाया काबू</p>
कालाडेरा. कस्बे के रीको औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार रात प्लाईवुड फैक्ट्री में भीषण आग लग जाने से करीब 10 लाख की मशीनरी सहित कच्चा माल खाक हो गया। तीन घंटे तक आग धधकती रही। सूचना पर मौके पर पहुंची कालाडेरा व चौमूं की चार दमकलों एवं निजी टैंकरों की सहायता से आग पर काबू पाया।
फैक्ट्रियों के मजदूरों में हड़कंप मचा…
औद्योगिक क्षेत्र स्थित एसबी वुडक्राफ्ट इण्डस्ट्रीज के एक हिस्से में बुधवार रात करीब 12 बजे अचानक लग गई। देखते ही देखते आग ने थोड़े समय में ही विकराल रूप ले लिया, जिससे फैक्टी में रखा कच्चा माल जलने लगा। इस दौरान फैक्ट्री में कामकाज बंद था। आग की लपटें व धुआं देखकर फैक्ट्री के चौकीदार व आसपास की फैक्ट्रियों के मजदूरों व संचालकों में हड़कंप मच गया। सूचना पर कालाडेरा व चौमूं स्थित अग्निशमन केन्द्र में दी। इस पर कालाडेरा रीको अग्निशमन केन्द्र की दमकल आग बुझाने मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग फैल चुकी थी। चौमूं से भी तीन दमकलें मौके पर बुलाई गई। आग बुझाने के लिए कालाडेरा व चौमूं अग्निशमन केन्द्रों की 4 दमकलों व अन्य निजी टैंकरों ने कई फेरे लगाए। गुरुवार तड़के तीन बजे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा रहे।
कबाड़ बनी मशीन…
फैक्ट्री मालिक बनवारीलाल शर्मा ने बताया कि आग में फैक्ट्री में रखा कच्चा माल व कोल्ड ड्राई प्रेस मशीन आदि जलने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया। साथ ही कई स्थापित मशीनरी कबाड़ में तब्दील हो गई।
गूंजते रहे दमकल के सायरन…
फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए चौमूं से दमकलें दौड़ती व सायरन बजाती हुई मौके पर पहुंची तो सायरन की आवाज सुनकर स्थानीय व आसपास के ग्रामीण रीको में किसी बड़ा हादसा होने की आंशका जताने लगे। गुरुवार तड़के करीब तीन बजे तक क्षेत्र में दमकल के सायरन गूंजते रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.