बस्सी

corona updates: दोस्त को बीमार होने पर छोड़ने गया तो हुआ कोरोना पॉजिटिव, गांव में लगाया कर्फ्यू

हरियाणा की एक फार्मा कम्पनी में करता है काम

बस्सीApr 16, 2020 / 07:46 am

vinod sharma

corona updates: दोस्त को बीमार होने पर छोड़ने गया तो हुआ कोरोना पॉजिटिव, गांव में लगाया कर्फ्यू

कोटपूतली (जयपुर). कुजोता गांव की ढाणी प्रभु वाली निवासी एक युवक में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। युवक हरियाणा की एक फार्मा कम्पनी में कार्य करता है। यह पिछले 4 दिन से बीडीएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। चार दिन में इसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे यहां बीडीएम अस्पताल से निम्स अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। परिवार के पांच सदस्यों के सहित आसपास के एक दर्जन से अधिक लोगों को बीडीएम में आइसोलेट किया गया है और इन सभी के सैम्पल जांच के लिए जयपुर भेजेे गए है।
डेढ़ किलोमीटर दूरी में कर्फ्यू….
गांव के आसपास डेढ़ किलोमीटर दूरी में कर्फ्यू लगाया गया है। गांव के सभी रास्ते सील कर पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस व चिकित्सा विभाग की टीम इसके सम्पर्क में आए लोगों की जानकारी करने में जुटी है। इसके सम्पर्क में आए सभी लोगों को 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा।
ट्रेवलिंग हिस्ट्री…
उप अधीक्षक दिनेश यादव व बीसीएमएचओ डॉ. रामनिवास यादव ने बताया कि युवक 7 अप्रेल को सोहना की फार्मा कम्पनी में उसके साथ कार्य करने वाले नीमराणा निवासी युवक की तबीयत खराब होने पर बाइक से गांव छोडऩे गया था। उसे हरियाणा बॉर्डर पर छोड़ कुजोता आ गया। 8 अप्रेल को उसके साथी की तबीयत खराब होने पर सीएचसी नीमराणा में भर्ती कराया था। जहां उसमें कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसे अलवर रैफर कर दिया। 11 अप्रेल को इसमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई।
कुजोता निवासी युवक के साथ आने की जानकारी दी…..
इसने ट्रेवल हिस्ट्री में बाइक से कुजोता निवासी युवक के साथ आने की जानकारी दी। इसकी सूचना मिलने पर स्थानीय चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रात को बीडीएम के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया। परिवार के सदस्यों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए पाबंद किया गया और 12 अप्रेल इसका सैम्पल जांच के लिए भेजा गया। जिसमें 15 अ्रपेल को पॉजिटिव पाया गया। जिस पर गांव में कर्फ्यू लगाया गया है।

Home / Bassi / corona updates: दोस्त को बीमार होने पर छोड़ने गया तो हुआ कोरोना पॉजिटिव, गांव में लगाया कर्फ्यू

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.