आठ महीने के बाद पानी से बाहर निकला राजघाट, आज यहां गूंजेंगे शिव के जयकारे

राजघाट के ऋणमुक्तेश्वर मंदिर पर की किया रंगाई पुताई का काम, दत्त मंदिर भी पूर्ण रूप से खुला

<p>Rajghat in barwani</p>
बड़वानी. भगवान शिव की आराधना के महापर्व महाशिवरात्रि पर गुरुवार को चहुंओर ओम नम: शिवाय का गूंजायमान होगा। आठ माह बाद सरदार सरोवर बांध की डूब से बाहर निकले राजघाट पर भी रौनक रहेगी। शहर के शिव मंदिरों में साज-सज्जा व अन्य तैयारियां की गई है। दिनभर मंदिरों में भक्ति का उजियारा नजर आएगा। हालांकि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मंदिर समितियों द्वारा मास्क व दूरी के नियमों का पालन करवाया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि समीप महाराष्ट्र प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालांकि जिले में इस समय कोरोना कंट्रोल में बना हुआ है। प्रतिदिन औसत संक्रमितों का आंकड़ा दो-तीन तक सीमित रह गया है। फिर भी सीमावर्ती क्षेत्र होने से एहतियातन तौर पर प्रशासन द्वारा सभी प्रकार के आयोजनों में मास्क और दूरी के नियम का पालन करने के निर्देश दिए है। बरहाल बुधवार को महाशिवरात्रि पर अलसुबह से मंदिरों में श्रद्धालुओं की आवाजाही का सिलसिला शुरु हो जाएगा।
सूखे पेड़ों का गिरने का सिलसिला जारी
शहर के समीप नर्मदा तट पर बांध का बैकवाटर लगातार कम होने लगा है। यहां ऋणमुक्तेश्वर मंदिर पर बुधवार को सफाई और पुताई कार्य किया गया। वहीं डूब के बाद सूख कर गिरे पेड़ों को नगर पालिका की टीम द्वारा जेसीबी से हटाया गया। वहीं बड़ी संख्या में पेड़ डूब के बाद सूख चुके हैं, जिनके तेज हवा चलने पर गिरने की आशंका बढ़ गई है। जलस्तर कम होने से दत्त मंदिर पूर्ण रूप से खुल चुका है। वहीं तट पर दो वर्ष पूर्व बना नया घाट नजर आने लगा है। जबकि राजघाट पुल पर अब भी तीन से चार फीट पानी जमा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.