बड़वानी

महंगे शौक पूरे करने के लिए नाबालिग चुराते थे मोटर साइकिल, 10 हजार तक में बेच देते थे बाइक

कोतवाली पुलिस ने बड़वानी-धार सीमा स्थित ग्राम छोटी कसरावद में नर्मदा नदी पर बने बड़े पुल पर चैकिंग के दौरान बाइक चोर गिरोह को पकड़ा है

बड़वानीJul 17, 2021 / 12:12 am

Amit Onker

bike thief gang

बड़वानी. कोतवाली पुलिस ने बड़वानी-धार सीमा स्थित ग्राम छोटी कसरावद में नर्मदा नदी पर बने बड़े पुल पर चैकिंग के दौरान बाइक चोर गिरोह को पकड़ा है। इसमें मास्टर माइंड आरोपित सहित 3 नाबालिग पकड़ाए हैं। मास्टर माइंड रैकी कर नाबालिगों के माध्यम से बाइक गायब करवाता था और हजारों रुपए मूल्य की बाइक दूसरे शहरों में महज 8 से 10 हजार रुपए में बेच देता था।
पुलिस ने आरोपियों से चार लाख रुपए मूल्य की पांच बाइक जब्त की है। इसमें दो लाख रुपए मूल्य की एक स्पोट्र्स बाइक भी शामिल है। शुक्रवार दोपहर टीआइ राजेश यादव ने कोतवाली में मामले का खुलासा कर आरोपियों को पेश किया। टीआइ ने बताया कि शहर सहित क्षेत्र में लगातार हो रही बाइक चोरी पर पुलिस अधीक्षक ने बदमाशों की धरपकड़ के निर्देेश दिए थे। इसके लिए टीम गठित की थी। इस दौरान सूचना मंत्र व मुखबीर की सूचना पर छोटी कसरावद नर्मदा पुल पर चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पता चला कि मनावर-धार का एक व्यक्ति बाइक चोरी में शामिल हैं और बड़वानी आने वाला है। इस पर पुलिस ने चैकिंग की। इस दौरान धार जिले की ओर से एक बाइक सवार आता दिखा। उसे रोककर बाइक के कागजात मांगने पर अलग-अलग जानकारियां देने लगा। पुलिस को बाइक चोरी की होने की आशंका होने पर उसे थाने लाए और पूछताछ की।
इस पर बाइक सवार टूट गया और अपना नाम गणेश पिता मानसिंह निवासी बाकरुद-धार होना बताया। साथ ही बाइक शहर के रुकमणी नगर से चुराना बताया। साथ ही तीन अन्य नाबालिग, जो गंधवानी-धार जिले के ग्राम खोजाकुआं, कोटा और सातउमरी के होना बताए। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने तीनों नाबालिगों को पकड़ा।
पुरस्कृत होगी पुलिस टीम: थाना प्रभारी राजेश यादव, उपनिरीक्षक लखनसिह बघेल, सहायक उपनिरीक्षक पीएन यादव, विक्रमसिंह किराडे, आरक्षक शैलेंद्र परिहार, बलवीरसिंह मंडलोई, अंतरसिंह, जगन, संदीप शामिल थे। पुलिस अधीक्षक ने उक्त टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की।
ये बाइक जब्त की
क्रमांक एमपी 46 एमएस 1079,
क्रमांक एमपी 46 एमएन 1188,
क्रमांक एमपी 46 एमडी 2870,
क्रमांक एमपी 11 एमके 9654,
एक बिना नंबर की अपाचे बाइक

इनकी बाइक हुई थी चोरी
पंकज पिता शेखर परमार निवासी नौगांव-धार, सीपला पिता गारदा डुडवे निवासी बुधि-पाटी, हरीश पिता प्रकाश और नरेंद्र पिता मोतीलाल गहलोत निवासी बड़वानी की बाइक चोरी हुई थी, जिसे पुलिस ने आरोपितों से जब्त किया है।

Home / Barwani / महंगे शौक पूरे करने के लिए नाबालिग चुराते थे मोटर साइकिल, 10 हजार तक में बेच देते थे बाइक

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.