महाराष्ट्र से आने वाली बस चोरी छिपे रूट बदलकर आ रही थी मप्र, असंतुलित होकर पहाड़ से टकराई

पुणे से यूपी मजदूरों को लेकर जा रही थी यात्री बस

<p>bus accident in barwani</p>
राजपुर/पलसूद (बड़वानी) . नगर के समीप पलसूद-राजपुर मार्ग पर स्थित चिंदी घाटी पर गुरुवार शाम करीब 5 बजे बस क्रमांक एमपी 07 पी 0855 असंतुलित होकर पहाड़ से जा टकराई। हादसे में 8 मजदूर घायल हो गए। वहीं एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस में सवार लोगों के अनुसार वह लोग मजदूर हैं और महाराष्ट्र के पुणे से यूपी के बस्ती जा रहे थे। जिस जगह पर दुर्घटना हुई यह महाराष्ट्र से आने का प्रमुख रास्ता नहीं है।

महाराष्ट्र से आने वाली बसें मुंबई-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर गुजरती हैं, लेकिन फिलहाल महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 21 से 31 मार्च तक महाराष्ट्र से आने वाली यात्री बसों के मप्र में प्रवेश पर रोक लगाई है। इसके चलते संभवत ये बस रूट बदलकर चल रही थी, जिससे ये हादसा हुआ। एसडीएम वीरसिंह चौहान ने बताया कि हमारे द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। फिर भी चोरी छिपे बसें रूट बदलकर चल रही हंै। साथ ही उन्होंने कहा कि आगे महाराष्ट्र सीमा पर ऐसी बसों को रोकने की आवश्यकता है। हम तो कार्रवाई कर रहे हंै। साथ ही उनके द्वारा ये भी कहा गया कि जो यात्री उसमें शामिल थे, उन्हें भेजने की व्यवस्था की जा रही है। हादसे के बाद से बस के चालक परिचालक गायब है।
वहीं पुलिस द्वारा घायलों को पलसूद और राजपुर अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने बस दुर्घटना में बचे यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए यात्रियों को धामनोद तक बसों से पहुंचाया।


ये हुए घायल: बस दुर्घटना में अर्जुन लालवन (37), इरशाद पिता अब्दुल अजीज (22), मान्यवर पिता शंकरलाल प्रजापति (25), दीपक पिता वीरेंद्र पांडे (18), अखिलेश कुमार पिता रामशंकर (37), विजय पिता रामकेवल यादव (37) सभी निवासी उत्तरप्रदेश घायल हुए है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.