भौंगर्या पर प्रतिबंध नहीं लगाया तो आदिवासी टाइगर सेना गांवों में करेगी बैरिकेडिंग, कलेक्टर बोले कानून हाथ में लिया तो की जाएगी कार्रवाई

सेंधवा के चाचरिया में हुई आदिवासी संगठनों की बैठक में लिया गया निर्णय

<p>bhagoriya news,bhagoriya news,bhagoriya news,bhagoriya news</p>
सेंधवा/चाचरिया(बड़वानी). सेंधवा विधानसभा सहित जिले में भौंगर्या हाट लगाने को पहले प्रतिबंधित कर बाद में अनुमति देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बैठक कर भौंगर्या हाट नहीं लगाने को लेकर अब आदिवासी प्रतिनिधियों ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। वहीं जिला प्रशासन भी कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए कार्रवाई की बात कह रहा है। भौंगर्या हाट को लेकर प्रशासन और आदिवासी संगठन आमने-सामने आ चुके है।
रविवार को सेंधवा विधानसभा के चाचरिया में आदिवासी पटेल संसद की ग्राम पंचायत भवन में बैठक हुई, जिसमें सेंधवा ब्लॉक के धनोरा-चाचरिया क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस दौरान भोंगर्या हाट पर इस वर्ष प्रतिबंध लगाने के लिए और ग्रामीण कस्बों में जाकर प्रचार प्रसार करने का निर्णय लिया गया।
बैठक में तय किया गया कि चाचरिया और धनोरा में भौंगर्या हाट में दुकानें नही लगाने देंगे। चारोंं दिशाओं में रास्तों को बंद करने के लिए बैरिकेडिंग लगाएंगे। दिन भर आदिवासी टाइगर सेना के युवा साथी तैनात रहेंगे। बैठक में इस बात पर चर्चा हुई की हाट बाजार में आने वाले सभी रास्तों को बंद किया जाएगा और आदिवासी युवा निगरानी करेंगे। इस मुद्दे पर बड़वानी कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था को बाधित करेगा हम कार्रवाई करेंगे।भौंगर्या हाट पर प्रतिबंध लगाए जाने के संबंध में आदिवासी एकता परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गजानन्द ब्राह्मणे ने इंदौर हाईकोर्ट में याचिका लगाई है।
आदिवासियों को रोकेंगे
भोंगर्या हाट में आदिवासियों को जाने से रोके जाने पर भी सहमति बनी। बैठक में 10 गांवों के पटेल सहित परसराम सेनानी, कैलाश मोरे, भायलाल डावर, गेंदराम डावर कानसिंग पटेल, पानू पटेल, धरम पटेल, दिलीप पटेल, देवा पटेल, इन्द्रसिंग पटेल, भिकला पटेल, रमेश पटेल, विजय सोलंकी सहित बड़ी संख्या में पटेल संसद के सदस्य और आदिवासी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। धर्मवीर ब्राह्मणे ने बताया की करणपुरा में आदिवासी प्रतिनिधियों की बैठक में तय किया गया की भौंगर्या हाट करणपुरा में नहीं लगाया जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.