पंचायत चुनाव: 24 ग्राम पंचायतों के लिए 128 ने सरपंच के लिए किया नामांकन, आज ले सकेंगे नाम वापस

प्रथम चरण: बाड़मेर जिले की चार पंचायत समितियों में होंगे पंच-सरपंच के चुनाव-वार्ड पंच के लिए 380 ने जताई दावेदारी

<p>पंचायत चुनाव: 24 ग्राम पंचायतों के लिए 128 ने सरपंच के लिए किया नामांकन, आज ले सकेंगे नाम वापस</p>
बाड़मेर. पंचायत आम चुनाव 2020 के लिए प्रथम चरण में बाड़मेर जिले की चार पंचायत समितियों की 24 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के चुनाव को लेकर शनिवार को दावेदारों ने नामांकन किया। जिले की 24 ग्राम पंचायतों में 128 ने सरपंच के लिए दावेदारी पेश की।
पंचायत चुनाव के लिए नामांकन को लेकर गांवों में प्रत्याशियों में उत्साह नजर आया। कोविड गाइडलाइन की पालना करते हुए नामांकन किए गए। जिले की आडेल, धोरीमन्ना पाटौदी व सेड़वा पंचायत समितियों में प्रथम चरण में चुनाव हो रहे हैं।
सेड़वा मेें सबसे ज्यादा दावेदार
सेड़वा ग्राम पंचायत में सरपंच के लिए दस दावेदारों ने नामांकन दाखिल किए। वहीं सेड़वा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत जाटों का बेरा व सिणहर में सरपंच के लिए एक-एक ने नामांकन किया। इससे यहां पर निर्विरोध निर्वाचन माना जा रहा है।
जिले में 128 ने भरे 132 नामांकन
जिला नियंत्रण केंद्र (निर्वाचन) के अनुसार पंचायत चुनाव में जिले में 24 ग्राम पंचायतों में सरंपच के लिए कुल 128 ने 132 नामांकन प्रस्तुत किए हैं।
152 वार्ड पंच के लिए 380 नामांकन
चारों पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में कुल 152 वार्ड पंचों के लिए 380 ने नामांकन भरा है। सबसे अधिक सेड़वा पंचायत समिति की शेरपुर ग्राम पंचायत के 7 वार्ड पंचों के लिए 26 ने नामांकन भरा है।
आज होगी नाम वापसी
नामांकन के बाद रविवार दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी हो सकेगी। इसके तुरंत बाद प्रतीक चिह्नों का आवंटन व अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। पंच-सरपंच के लिए मतदान 28 सितम्बर को होगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.