Latest News in Hindi

थार में नया खतरा: बॉर्डर पर अवैध हथियारों के साथ बढ़ी तस्करों की गैंगवार

By Santosh Kumar Trivedi

Sep, 12 2018 08:42:55 (IST)

www.patrika.com/rajasthan-news/

भवानी सिंह राठौड़
बाड़मेर। सामरिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण, तेल-गैस की वजह से देश की ताकत और शांत आबोहवा वाले बाड़मेर जिले में समृद्धि के साथ बढ़े अपराध ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

 

यहां डोडा पोस्त तस्करों का आतंक एेसा बढ़ा है कि अब हथियारों से लैस होकर एक दूसरे के खिलाफ गैंगवार करने लगे हैं। गुरुवार और शुक्रवार को दो दिन में दो बार तस्करों में फायरिंग हुई। शुक्रवार को दोपहर में फायरिंग के बाद भाग रहे तस्करों के पुलिस के पीछा करने के दौरान गुडा़मालानी कस्बे के मुख्य बाजार में पुलिस ने तीन जनों को धर लिया।

 

मादक पदार्थो की तस्करी
गुड़ामालानी-धोरीमन्ना क्षेत्र मादक पदार्थों की तस्करी का अड्डा बन चुका है। बाड़मेर के तस्कर गुजरात में अवैध शराब पहुंचाने के लिए मेगा हाईवे से गुजर जाते हैं। वहीं अवैध डोडा व अफीम चितौडग़ढ़ के रास्ते बाड़मेर पहुंचा देते हैं।

 

राजस्थान के इतिहास में जल्द जुडऩे वाला है नया और अहम पन्ना

 

मध्यप्रदेश और यूपी से पहुंच रहे हथियार
पंजाब से गुजरात को जोडऩे वाले मेगा हाईवे पर अवैध शराब व अन्य मादक पदार्थों की तस्करी लंबे समय से हो रही है। पिछले सात दिनों में आबकारी ने दो ट्रक अवैध शराब पकड़ी है। इसी रास्ते अवैध डोडा पोस्त पार होता है। अंदेशा है कि मध्यप्रदेश व उत्तरप्रदेश से बाड़मेर के तस्करों के पास देसी कट्टा, पिस्टल व अन्य हथियार पहुंच रहे हैं।

 

खेत में मिला पाक के झंडे का निशान और उर्दू भाषा में लिखा गुब्बारा, मचा हड़कंप

लगातार कार्रवाई करते हैं
अवैध तस्करी व हथियारों को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई करती है। अवैध हथियारों की खेप नहीं आती है। यहां के कुछ तस्कर अपने उपयोग के लिए संभवत: यूपी और एमपी से अवैध हथियार खरीद कर बाड़मेर पहुंच जाते हैं। पुलिस इसे लेकर कार्रवाई करती है। हथियार बरामद हुए हैं।
मनीष अग्रवाल, एसपी, बाड़मेर