बाड़मेर: कोरोना नहीं रुका तो आंकड़ों को ‘रोक रहा विभाग !

-पहले दिन में तीन बार जारी होती थी पॉजिटिव की सूची-शाम को सीएमएचओ जारी करते थे बुलेटिन-अब दिन में एक बार भी नहीं बता रहे कितने आए पॉजिटिव-चिकित्सा विभाग के अधिकारी फोन पर जानकारी देने से बच रहे

<p>बाड़मेर: कोरोना नहीं रुका तो आंकड़ों को &#8216;रोक रहा विभाग !</p>
बाड़मेर. कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और चिकित्सा विभाग ने अब पॉजिटिव के आंकड़ों की जानकारी को जारी करना बंद कर दिया है। जबकि विभाग की ओर से महामारी शुरू होने से नियमित रूप से पॉििजटिव कितने और कौन-कौन से क्षेत्र से आए हैं, इसकी जानकारी साझा की जाती थी। लेकिन पिछले 8-10 दिनों से इस पर रोक लगा दी है।
जिले में चिकित्सा विभाग के सीएमएचओ की ओर से रोजाना नियमित रूप से तीन बार सूचना जारी की जाती थी। जिससे पॉजिटिव के साथ आसपास वालों को भी पता चल जाता था कि यहां पॉजिटिव आया है और लोग अलर्ट रहते थे। लेकिन अब किसी को पता ही नहीं चलता है कि किस क्षेत्र में कहां पर संक्रमित मिला है। इससे लोगों में असमंजस की स्थिति पैदा हो रही है।
बुलेटिन पर भी लग गई पाबंदी
जिले में सूची जारी करने के साथ शाम 7 बजे एक बुलेटिन भी जारी होता था। जिसमें जिले में पूरे दिन के सैम्पलिंग, पॉजिटिव, डेथ, नेेगेटिव, डिस्चार्ज सहित पूरी जानकारी दी जाती थी। लेकिन इसे भी पिछले 4-5 दिनों से पूरी तरह बंद कर दिया गया है।
विभाग की वेबसाइट और स्थानीय के आंकड़े अलग-अलग
जिले में संक्रमितों की संख्या 2700 से अधिक है। लेकिन 8 सितम्बर को विभाग की वेबसाइट पर 2383 ही था। वहीं मौतों के आंकड़ों में ऐसा ही चल रहा है। प्रदेश की सूची में 23 बताई जा रही है, जबकि विभाग के अधिकारी तक जिले में 28 मौतों की पुष्टि कर चुके हैं।
पूरे दिन की जानकारी शाम को बता देंगे
हम पूरे दिन की जानकारी रात 8 बजे जारी कर देंगे। इसमें हम जिलेभर की संपूर्ण डिटेल को शामिल कर रहे हैं।
डॉ. बीएल विश्नोई, सीएमएचओ बाड़मेर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.