रवानगी से पहले बसें हो रही संक्रमण मुक्त, यात्रियों को किया जा रहा जागरूक

|

Published: 25 Jun 2020, 07:10 AM IST

-रोडवेज ने लगाए दो कार्मिक, स्टैंड पर बात रहे कोविड से कैसे बचें


बाड़मेर. कोरोना को लेकर रोडवेज की ओर से कई तरह की सावधानियां बरती जा रही है। प्रत्येक बस के आने के बाद स्टैंड की कार्यशाला में उसे पूरी तरह सेनेटाइज करने के बाद दूसरे दिन संचालन किया जा रहा है। साथ ही यात्रियों को जागरूकता के लिए कोविड जागरूकता सप्ताह के तहत दो कार्मिक नियुक्त किए गए हैं। जो यात्रियों की थर्मल जांच के साथ उन्हें सेनेटाइज भी करवाते हैं।
बाड़मेर रोडवेज आगार के मुख्य प्रबंधक उमेश नागर ने बताया कि रोडवेज की बसों की नियमित रूप से सेनेटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। सभी बसें आगमन के बाद रवानगी से पहले पूरीे तरह हाइपोक्लोराइट से सेनेटाइज होती है। इसके लिए एक कार्मिक की ड्यूटी लगाई गई है।
विशेष सुरक्षा के साथ दो कार्मिक लगाए
रोडवेज ने कोविड जागरूकता सप्ताह में यात्रियों को कोविड से बचाव व जागरूकता को लेकर दो कार्मिक लगाए हैं। कार्मिक पूरे दिन स्टैंड पर यात्रियों की थर्मल जांच करते हैं। साथ ही तापमान अधिक मिलने पर उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दे रहे हैं। वहीं हाथों को बार-बार धोने व संक्रमण मुक्त कैसे रहे, इसके बारे में जागरूक कर रहे हैं। कार्मिकों को विशेष सुरक्षा के साथ फेस शील्ड के साथ दस्ताने व थर्मल स्कैनर उपलब्ध करवाए गए हैं। कार्मिक यात्रियों को रोडेवज की मोक्ष कलश निशुल्क यात्रा की जानकारी भी दे रहे हैं।
बसों में रखवाया सेनेटाइजर
आगार की बसों में सेनेटाइजर रखवाया गया है। जिससे परिचालक बस के संचालन के दौरान पाइप आदि को बार-बार सेनेटाइज करते रहे। जिससे संभावित संक्रमण से यात्रियों को बचाव हो सके।