ओपीडी में बढ़ रही कतार, मरीज पहुंच रहे 1700 के पार

-बरसात के बाद मौसमी बीमारियों के रोगियों में बढ़ोतरी-बुखार के मरीजों में बढ़ोतरी-राहत की बात: बच्चों की ओपीडी में बीमार कम

<p>ओपीडी में बढ़ रही कतार, मरीज पहुंच रहे 1700 के पार</p>
बाड़मेर. कोरोना महामारी के बीच मेडिकल कॉलेज सम्बद्ध जिला अस्पताल की ओपीडी अब फिर से बढऩे लगी है। रोगियों की संख्या फिर फिर औसतन 1700 के पास पहुंच रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि बरसात के बाद मौसमी बीमारियों के मरीजों मेें इजाफा हुआ है।
बरसात के बाद मौसमी बीमारियां सिर उठा रही है। मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। बुखार के रोगी अचानक बढ़े हैं। जिला अस्पताल में कुछ समय पहले तक 1000 के भीतर तक चल रही ओपीडी पिछले तीन दिनों से देखा जाए तो औसतन 1700 से अधिक हो चुकी है।
पर्ची के लिए लग रही कतार…
अस्पताल में पर्ची के लिए कतार लग रही है। बुधवार को तो यहां पर चारों काउंटर पर लंबी कतारें लगी रही। पर्ची के लिए लोगों को काफी इंतजार करना पड़ा। वहीं ओपीडी में भीड़ होने के चलते चिकित्सा जांच में काफी देरी लग रही थी। कई मरीज तो लंबे इंतजार के चलते फर्श पर बैठे दिखे।
बाड़मेर: जिला अस्पताल की ओपीडी
सितम्बर ओपीडी
7 1832
8 1774
9 1053
उधर, बच्चों की ओपीडी में बीमार कम
अस्पताल की एमसीएच यूनिट में शिशु रोग की ओपीडी में बुधवार को जांच करवाने वाले बहुत ही कम दिखे। जबकि पहले यहां पर भीड़ लगी रहती थी। वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ हरीश चौहान बताते हैं कि बच्चे कहीं बाहर नहीं जाने के कारण बीमार कम पड़ रहे हैं। उनका अधिक लोगों से संपर्क नहीं है। बच्चे घरों में ही है। इसलिए बीमार कम होते हैं। मौसमी बीमारियों को लेकर बच्चों के मामले में अधिक सतर्कता बरतनी चाहिए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.