बाड़मेर

1 जून से नई व्यवस्था : कोविड-19 संबंधी समस्त गतिविधियां अब अस्पताल से बाहर छात्रावास में होगी शिफ्ट

-कोरोना ओपीडी व आइसोलेशन वार्ड राजकीय बालिका छात्रावास में होगा स्थानांतरित-अधिकारियों और चिकित्सकों ने किया छात्रावास का निरीक्षण-मौसमी व अन्य बीमारियों से पीडि़तों को मिलेगी राहत

बाड़मेरMay 29, 2020 / 09:33 pm

Mahendra Trivedi

1 जून से नई व्यवस्था : कोविड-19 संबंधी समस्त गतिविधियां अब अस्पताल से बाहर छात्रावास में होगी शिफ्ट

बाड़मेर. राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल अब कोरोना से मुक्त होगा। कोविड-19 संबंधी समस्त गतिविधियां एक जून से बाल मंदिर स्कूल रोड स्थित राजकीय बालिका छात्रावास में शिफ्ट की जाएगी। इसके चलते अस्पताल में फिर से सभी सामान्य सेवाएं शुरू हो जाएंगी।
राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. बी ंएल मसूरिया ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते अस्पताल में आपातकालीन सेवाओं के अलावा सभी तरह की सेवाएं बंद थी। मरीजों में भी कोरोना का भय व्याप्त था। गंभीर, सामान्य एवं मौसमी बीमारियों के मरीजों को अस्पताल आने में होने वाले भय को देखते हुए कोविड-19 महामारी से संबंधित समस्त गतिविधियों जैसे ओपीडी, स्क्रीनिंग, सैंपलिंग, आइसोलेशन वार्ड आदि अस्पताल परिसर से बाहर राजकीय बालिका छात्रावास बाल मंदिर स्कूल रोड में स्थानांतरित किया जाएगा
कोविड की गतिविधियों को लेकर जि़ला कलक्टर के निर्देशानुसार उपखण्ड अधिकारी बाड़मेर, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बाड़मेर एवं अन्य चिकित्सकों ने छात्रावास का निरीक्षण किया। छात्रावास को खाली करवाते हुए साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओ को सुनिश्चित करते हुए एक जून से समस्त गतिविधियां छात्रावास में शुरू की जाएगी।
कोविड केयर सेंटर पहले से ही शहर के बाहर
इससे पहले अस्पताल प्रबंधन ने कोविड के पॉजिटिव केस बढऩे के साथ ही अस्पताल से कोरोना वार्ड को हटाकर उत्तरलाई रोड पर शिफ्ट कर दिया था। इसके बाद पॉजिटिव मरीजों को वहीं पर भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

Home / Barmer / 1 जून से नई व्यवस्था : कोविड-19 संबंधी समस्त गतिविधियां अब अस्पताल से बाहर छात्रावास में होगी शिफ्ट

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.