जहां मर्जी वहीं बना दी चौपाटी, सड़कों पर कतार में लगती है स्टॉलें

-फास्ट फूड स्टालों के लिए बाड़मेर शहर में निर्धारित नहीं स्थान-जहां ज्यादा भीड़-भाड़ वहीं लग रही फास्ट फूड की स्टालें-रोकने-टोकने वाला कोई नहीं, प्रशासन की चौपाटी की योजना फाइलों में

<p>जहां मर्जी वहीं बना दी चौपाटी, सड़कों पर कतार में लगती है स्टॉलें</p>
बाड़मेर. शहर में वेंडिंग जोन केवल नाम के हैं। जहां वेंडिंग जोन का बोर्ड लगा है, वहां पर लोडिंग टैक्सी का स्टैंड बन गया है। वहीं नोन-वेंडिंग जोन में हाथ ठेलों और फास्ट फूड स्टालों की भरमार हो रही है। यहां पर कतार में खड़े ठेले आवाजाही में बाधक बन रहे हैं। लेकिन जिम्मेदार कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। जिसकी जहां पर मर्जी हुई ठेले लगाए और बना दी चौपाटी, यह हालात एक जगह के नहीं है, पूरे शहर में ऐसी ही स्थिति बन चुकी है।
नोन वेंडिंग में सबसे ज्यादा ठेले
शहर में जहां पर नोन वेंडिंग जोन है, सबसे ज्यादा ठेले वहीं पर लगते हैं। शाम को तो यहां पर फास्ट फूड स्टॉलों की भरमार हो जाती है। वहीं पास में पार्क के कारण आवाजाही ज्यादा रहती है, इसलिए नोन वेंडिंग एरिया में भी ठेले वाले अब जम गए हैं।
नहीं बनी चौपाटी
शहर के गांधी चौक और टाउन हॉल के पीछे चौपाटी व फास्ट फूड बाजार बनाने की योजना कागजों से बाहर ही नहीं निकल पाई। एक बार नहीं कई बार जब भी कलक्टर बदलते हैं, एक बार चौपाटी और फास्ट फूड मार्केट बनाने की फाइल जरूर बाहर निकलती है, लेकिन इसमें कोई पन्ना नहीं जुड़ता और फिर इस पर धूल जमा हो जाती है। जगह का निर्धारण नहीं होने से शहर में अब हर जगह फास्ट फूड के ठेले लगे दिखते हैं। वहीं रोकटोक नहीं होने से मनमर्जी की चौपाटियां बन गई है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.