बारां में बड़ा हादसा: बजरी के अवैध खनन के दौरान टीला ढहा, चार की मौत, तीन घायल

बारां जिले के अटरू उपखंड क्षेत्र के किशनपुरा बंधा के निकट गुरुवार दोपहर को पार्वती नदी से बजरी के अवैध खनन के दौरान टीला ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया।

<p>बारां जिले के अटरू उपखंड क्षेत्र के किशनपुरा बंधा के निकट गुरुवार दोपहर को पार्वती नदी से बजरी के अवैध खनन के दौरान टीला ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया।</p>
बारां। बारां जिले के अटरू उपखंड क्षेत्र के किशनपुरा बंधा के निकट गुरुवार दोपहर को पार्वती नदी से बजरी के अवैध खनन के दौरान टीला ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया। इसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर घायल हो गए। तीनों घायलों को बारां रैफर किया गया है।
इस क्षेत्र में लम्बे समय से बजरी का अवैध खनन हो रहा है। इसमें क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि व पुलिस की मिलीभगत से अवैध खनन जारी है।

पुलिस ने बताया कि सीमा (17) पुत्री दौलतराम, बच्चन सहरिया (28), रवि सहरिया (22), व भूला बाई सहरिया (20) की रेत के टीले के नीचे दबने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बादल (17), प्रिया (18) व सौरभ (15) गंभीर रूप से घायल हो गए। इन तीनों को उपचार के लिए बारां रैफर किया गया है।
सभी मृतक व घायल अटरू कस्बे के गायत्री नगर के रहने वाले हैं। हादसे के बाद पूर्व विधायक रामपाल मेघवाल समेत कई नेता अटरू चिकित्सालय पहुंच गए थे। उन्होंने पीडि़त परिवारों को संबल बंधया तथा अवैध खननकर्ताओं के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की मांग भी की।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.