बाराबंकी

दो कलाकारों ने कोरोना के खिलाफ छेड़ी जंग, चित्रकारी के माध्यम से लोगों को कर रहे जागरुक

बाराबंकी के तहसील फतेहपुर के मोहल्ला जोशी टोला में दो कलाकार जो अपनी चित्रकारी के माध्यम से दिन रात लोगों को कोरोना की महामारी के प्रति जागरुक कर रहे हैं…

बाराबंकीApr 02, 2020 / 09:04 am

नितिन श्रीवास्तव

दो कलाकारों ने कोरोना के खिलाफ छेड़ी जंग, चित्रकारी के माध्यम से लोगों को कर रहे जागरुक

बाराबंकी. कोरोना वायरस को लेकर इस समय पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। सरकार, जिला प्रशासन और तमाम समाजसेवी तरह-तरह से लोगों को जागरुरक करने का काम कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरुक करने का एक अनोखा तरीका भी देखने को मिल रहा है। जिसमें दो कलाकार अपनी चित्रकारी के माध्यम से क्षेत्र के लोगों को कोरोनावायरस की महामारी के प्रति जागरुक कर रहे हैं।
बाराबंकी के तहसील फतेहपुर के मोहल्ला जोशी टोला में दो कलाकार जो अपनी चित्रकारी के माध्यम से दिन रात लोगों को कोरोना की महामारी के प्रति जागरुक कर रहे हैं। इन लोगों ने मेहनत करके तमाम मकानों की दीवारों और सड़कों पर पेंटिंग बनाई है। जिसमें लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुक करने का संदेश दे रहे हैं साथ ही पेंटिंग के माध्यम से किसी से घर से बाहर न निकलने की अपील भी कर रहे हैं।
कलाकार राज जोशी, सौरभ जोशी ने बताया कि हमने मिलकर मेहनत करके लॉक डाउन का पालन करने को लेकर भारत सरकार की गाइड लाइन की तमाम कलाकृति बनाई हैं। जिसमे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ कोरोना वायरस की एक भयावह तस्वीर बनाई और कोरोना को अलग-अलग लिखकर बताने की कोशिश की कि कोई भी व्यक्ति रोड पर न निकले। साथ में यह भी कहा कि इस भयंकर महामारी का एक ही इलाज है घर पर रहें और सुरक्षित रहें।

Home / Barabanki / दो कलाकारों ने कोरोना के खिलाफ छेड़ी जंग, चित्रकारी के माध्यम से लोगों को कर रहे जागरुक

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.