लोगों की जान बचाने को अपनी जान पर खेल रहे एम्बुलेंस कर्मचारी, सुरक्षा के नहीं कोई इंतजाम, काम ठप करने की दी चेतावनी

इस खतरनाक महामारी से बचाव के लिए एम्बुलेंस कर्मचारियों को कोई सुरक्षा किट उपलब्ध नहीं कराई गई है…

<p>लोगों की जान बचाने को अपनी जान पर खेल रहे एम्बुलेंस कर्मचारी, सुरक्षा के नहीं कोई इंतजाम, काम ठप करने की दी चेतावनी</p>
बाराबंकी. कोरोना वायरस के इस मुश्किल दौर में जहां आम आदमी घरों में बंद है, वहीं स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और कर्मचारी आपके लिए इस खतरनाक वायरस से जी जान से लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में वह दिन-रात एक किए हुए हैं। जिला अस्पताल के चिकित्सक और पैरा मेडिकल स्टाफ मुस्तैदी से लोगों की सेवा में जुटे हैं। इसी क्रम में 102,108 पर तैनात कर्मचारी भी अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की सेवा में तत्पर हैं। लेकिन इस खतरनाक महामारी से बचाव के लिए एम्बुलेंस कर्मचारियों को कोई सुरक्षा किट उपलब्ध नहीं कराई गई है। ऐसे में एम्बुलेंस कर्मचारियों ने सरकार और कंपनी की नीतियों से तंग आकर कल से एंबुलेंस सेवा ठप करने की चेतावनी दी है।
एंबुलेंस चालकों का आरोप है कि सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एंबुलेंस कर्मचारियों को कोई सुरक्षा किट उपलब्ध नहीं करा रही है। उनका आरोप है कि वह लोग अपनी सुरक्षा के लिए गुहार लगा-लगाकर थक गये लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कर्मचारियों को विभाग की तरफ से अभी तक मास्क, सैनिटाइजर, फिनायल, डिटर्जेंट और स्प्रिट, ग्लब्स, बेटाडिन समेत तमाम चीजें एम्बुलेंस में मुहैया नहीं कराई गई हैं। उनका कहना कि एम्बुलेंस कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। यहां तक कि उन लोगों को पिछले कई महीनों से मानदेय तक नहीं दिया जा रहा। ऐसे में एंबुलेंस कर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर बिना सुरक्षा किट के भूखे रहकर काम नहीं कर पाएंगे। अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं हुईं तो वे लोग और बड़ा आंदोलन करेंगे। कर्मचारी मजबूरन कल से कार्य बहिष्कार कर देंगे।
एंबुलेंस चालक संघ के जिलाध्यक्ष रमाकांत माली और एंबुलेंस से चलने वाली नर्स ज्योति मिश्रा ने बताया कि हम लोगों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं दिया गया और न ही कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजर, मास्क और गलब्ज ही दिए गए हैं। मरीजो को लाने पर हमारी गाड़ी को भी सैनिटाइज नहीं किया जाता। जिससे अब हम लोग भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग हमें हमारा बकाया वेतन और कोरोना से बचने के लिए जरूरी सामान उपलब्ध कराए। अन्यथा हम हड़ताल पर चले जायेंगे और जिले में एंबुलेंस का संचालन बंद कर देंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.