बांसवाड़ा : रक्तदान शिविर से 4 माह की नवजात को मिली मदद, पौधरोपण व स्वच्छता का लिया संकल्प

Banswara Patrika News : पत्रिका समूह के संस्थापक श्रद्धेय कर्पूरचंद्र कुलिश जी की जयंती पर आयोजन

<p>बांसवाड़ा : रक्तदान शिविर से 4 माह की नवजात को मिली मदद, पौधरोपण व स्वच्छता का लिया संकल्प</p>
बांसवाड़ा. राजस्थान पत्रिका समूह के संस्थापक श्रद्धेय कर्पूरचंद्र कुलिश जी की जयंती पर बांसवाड़ा व डूंगरपुर जिलों में विविध कार्यक्रम हुए। बांसवाड़ा जिला मुख्यालय पर राजकीय महात्मा गांधी चिकित्सालय में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। रेड ड्रॉप व सपना फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित शिविर में 15 सदस्यों ने रक्तदान किया। शिविर में खासबात यह भी रही है कि आंबापुरा क्षेत्र की थैलीसीमिया पीडि़त चार माह की बालिका को रक्त की जरूरत पर परिजन अस्पताल में ही व्यवस्था में जुटे हुए थे, इसी बीच पत्रिका के शिविर की जानकारी पर वे पहुंचे तो यहां पत्रिका कार्मिक ने रक्तदान कर परिजनों को उपलब्ध कराया। इधर, ग्रामीण क्षेत्रों में परतापुर, गनोड़ा, तलवाड़ा, सरेड़ी, पालोदा में पौधरोपण करने के साथ ही इनकी सुरक्षा का संकल्प लिया गया।
शिविर में 15 यूनिट रक्तदान
जिला अस्पताल में आयोजित शिविर में 15 यूनिट रक्तदान हुआ। इसमें पत्रिका के तीन कार्मिकों, सपना फाउण्डेशन, रेड ड्राप व त्रिमेस ठीकरिया के युवाओं ने रक्तदान किया। इस अवसर पर सपना फ ाउंडेशन के प्रभारी चार्मी भट्ट, विश्वम्भर सुखवाड़ा, सुनील, प्रवीण बरोड, रोहित निनामा, रोहित गणावा के नेतृत्व में राहुल कुमार यादव, दीक्षित दर्जी, प्रवीण पटेल, नरेंद्र सिंह ने, वीरेंद्र भट्ट के नेतृत्व में त्रिमेस ठीकरिया से सुभाष उपाध्याय, रामेश्वर जोशी, वार्डपंच आशीष त्रिवेदी, कौशिक भट्ट, राजस्थान पत्रिका के बांसवाड़ा संपादकीय प्रभारी वरुण भट्ट, ग्रामीण संवाददाता जुगल भट्ट, संजय पटेल आदि ने रक्तदान किया। आशिष बाजपेई का ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव होने से अस्पताल स्टॉफ ने आपातकाल में आवश्यकता पर लेने को कहा। शिविर में रेड ड्रॉप के राहुल सराफा ने रक्तदान की सेवा का महत्व बताते हुए अधिक से अधिक इसके लिए प्रेरित किया। विप्र फ ाउंडेशन अध्यक्ष योगेश जोशी ने भी पत्रिका की पहल को सराहा। सदस्यों ने पत्रिका के सामाजिक सरोकार के कार्यों का जिक्र करते हुए आगामी समय में भी सेवा कार्य के लिए तैयार रहने की बात कही। शिविर में ब्लड बैंक से डॉक्टर प्रवीण गुप्ता, चंद्रेश शर्मा, राजेन्द्र सैनी, गरिमा शर्मा आदि मौजूद रहे।
एमपी कोलेज में पौधरोपण मे किया पौधरोपण
पालोदा. स्थानीय महाराण‍ा प्रताप महाविद्यालय में पौधरोपण किया गया। यहां कॉलेज के राजमल चरपोटा, ललित निनामा, करिश्मा आदि ने पौधों की सुरक्षा का भी संकल्प लिया। आभार संवाददाता विनोद त्रिवेदी ने व्यक्त किया।
परतापुर. कस्बे में शनिवार को पौधरोपण कार्यक्रम हुआ। सौरभ प्रसादम परिसर में सौरभ युवा मंच के संजय एन दोसी, मुकेश नागदा, हितेश दोसी, नीलेश कोठारी, दिलीप जैन, कचिया भाई आदि ने नीम व अशोक के पोधों का रोपण कर सुरक्षा का संकल्प लिया। सदस्यों ने पत्रिका के सामाजिक सरोकार अभियानों की सराहना की। आभार संवाददाता अशोक स्वर्णकार ने व्यक्त किया।
गार्डन की सफाई, स्वच्छता की ली शपथ
सरेड़ी बड़ी. कस्बे के एमडीएस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने स्वच्छता की शपथ ली। साथ ही आमजन से भी स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने की अपील की। इस दौरान विद्यार्थियों ने गार्डन की सफाई भी की। निदेशक आशीष जोशी ने कार्यक्रम की जानकारी दी। इस मौके पर शिवशंकर अहारी, हेमांग पंड्या, कमलेश पाटीदार आदि मौजूद रहे।

डडूका. अमीटी माध्यमिक विधालय में विविध कार्यक्रम हुए। यहां पौधरोपण के साथ ही इनकी नियमित देखभाल कर सुरक्षा का संकल्प लिया गया। संस्थाप्रधान घनश्याम सिंह राव के सानिध्य में बालक बालिकाओं ने विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.