बांसवाड़ा : दशहरा मेले के आखिरी दिन राजस्थानी लोक नृत्य की पारम्परिक प्रस्तुतियों पर झूमे लोग

|

Published: 13 Oct 2019, 10:40 PM IST

बांसवाड़ा शहर में नगर परिषद की से आयोजित दशहरा मेले के आयोजनों के अंतिम दिन रविवार रात सांस्कृतिक संध्या में कलाकारों ने राजस्थान के लोक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियों से समा बांधा।

बांसवाड़ा. शहर में नगर परिषद की से आयोजित दशहरा मेले के आयोजनों के अंतिम दिन रविवार रात सांस्कृतिक संध्या में कलाकारों ने राजस्थान के लोक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियों से समा बांधा।

यहां कुशलबाग मैदान में डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी रंगमंच पर कार्यक्रम में अबरार इंवेंट इंदौर की पार्टी के कलाकारों घूमर, चरी, कालबेलिया नृत्य, गोरबंध सहित विभिन्न विधाओं की राजस्थानी नृत्य प्रस्तुतियां दीं। कलाकारों में शामिल शीतल, सरिता, अंजली, प्रीति, भंवर, प्रदीप की प्रस्तुतियां काफी सराही गईं।

इससे पहले कार्यक्रम का शुभारम्भ नगर परिषद सभापति मंजूबाला पुरोहित, उपसभापति महावीर बोहरा और कमल नयन आचार्य के आतिथ्य में हुआ। संचालन सतीश आचार्य ने किया।

महिला दर्शकों की काफी रही तादाद

मेले के पांच दिवसीय आयोजनों का आखिरी दिन होने से सांस्कृतिक संध्या को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे। इनमें महिलाएं और युवतियां अच्छी खासी रही। इसके अलावा हर आयु वर्ग के दर्शक कलाकारों की प्रस्तुतियों पर मंत्रमुग्ध रहे।