माही बांध में एक दिन में करीब पौन मीटर जल आवक, चेतावनी जलस्तर हुआ पार

मानूसन के सक्रिय होने के बाद जिले के माही बांध में निरंतर जल आवक हो रही है। गुरुवार को बांध का चेतावनी जलस्तर पार हो गया और एक दिन में करीब पौन मीटर पानी की आवक हुई।

<p>मानूसन के सक्रिय होने के बाद जिले के माही बांध में निरंतर जल आवक हो रही है। गुरुवार को बांध का चेतावनी जलस्तर पार हो गया और एक दिन में करीब पौन मीटर पानी की आवक हुई।</p>
बांसवाड़ा। मानूसन के सक्रिय होने के बाद जिले के माही बांध में निरंतर जल आवक हो रही है। गुरुवार को बांध का चेतावनी जलस्तर पार हो गया और एक दिन में करीब पौन मीटर पानी की आवक हुई।
माही बांध में गुरुवार को लगातार जल आवक बनी रही। प्रति दो घंटे में बांध का जलस्तर दस-दस सेंटीमीटर बढ़ता रहा। सुबह छह बजे जलस्तर 278.30 था, जो रात 8 बजे 279.00 तक पहुंच गया। बांध का चेतावनी जलस्तर 278.40 है। दोपहर में इस स्तर को पार करने के बाद माही परियोजना के बांध खंड के अधिशासी अभियंता की ओर से चेतावनी भी जारी कर दी गई।
आमजन से डाउन स्ट्रीम में माही नदी के बहाव क्षेत्र और आसपास किसी प्रकार की गतिविधि नहीं करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि माही बांध की पूर्ण भराव क्षमता 281.50 मीटर है।

राजस्थान में 30 तक होगी बारिश, जानें कब विदा होगा मानसून, पढ़ें 20 साल की स्थिति
राजस्थान में 18 व 19 सितंबर को अति भारी बारिश, कल से दिखेगा कम दबाव क्षेत्र का असर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.