ईपीएफओ कार्यालय में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक

सहायक आयुक्त गणेश प्रसाद व लेखा अधिकारी सुनिधि सहित समिति के सभी सदस्य मौजूद थे। संचालन हिंदी अनुवादक महेशचंद बंसल ने सदस्य सचिव के रूप में किया।

<p>ईपीएफओ कार्यालय में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक</p>
बेंगलूरु. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 72वीं बैठक हुई। अध्यक्षता क्षेत्रीय आयुक्त एम. लक्ष्मी दुर्गम्बा ने की।
सहायक आयुक्त गणेश प्रसाद व लेखा अधिकारी सुनिधि सहित समिति के सभी सदस्य मौजूद थे। संचालन हिंदी अनुवादक महेशचंद बंसल ने सदस्य सचिव के रूप में किया।

अध्यक्ष ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय भाषा की अत्यधिक लोकप्रियता और बढ़ते अंतरराष्ट्रीय महत्व के साथ भाषा के प्रचार-प्रसार में भी जबर्दस्त प्रगति हुई है।
हिंदी तथा प्रांतीय भाषाओं के माध्यम से हम बेहतर जन सुविधाएं लोगों तक पहुंचा सकते हैं। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों सहित कार्यालय के सभी पदाधिकारियों से स्थानीय भाषा के साथ-साथ अधिक से अधिक हिंदी का प्रयोग करने का अनुरोध किया, जिससे पीएफ से जुड़े नियोजकों व सदस्यों बेहतर सेवा प्रदान की जा सके।
——

बच्‍चों को दिए स्वेटर
मैसूरु. हेल्पिंग हैंड्स की ओर से इट्टकेगुड स्थित राजकीय विद्यालय में ब’चों को स्वेटर प्रदान किए गए। अध्यक्ष महावीर खाबिया, मंत्री आनंद पटवा मनोहर सांखला, प्रकाश गांधी, गौतम पटवा, सुनील पटवा, महावीर धोका, जम्बु लोटा, मोहनलाल, सुरेश कुमार, विजयराज बोहरा, प्रधानाध्यापक सुरेश मल्लांगी मौजूद रहे।

Ram Naresh Gautam

हीरा नगरी पन्ना में पैदाइश, संगम नगरी प्रयागराज से पढ़ाई, बाबा नानक की कर्मनगरी सुल्तानपुर लोधी के जिला कपूरथला से मौजूदा कर्मक्षेत्र में कदम रखा जिसके कारण राम की वनवासकाल की प्रवासस्थली चित्रकूट के समीपी सतना सेे होते हुए हिमालय की गोद जम्मू के बाद आईटी सिटी बेंगलूरु में पड़ाव और वर्तमान में कुछ वर्षों से गुलाबी नगरी जयपुुर में ठहराव है...

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.