Latest News in Hindi

चामुंडेश्वरी मंदिर में श्रद्धालुओं को नकली टिकटों का वितरण

By Shankar Sharma

Sep, 12 2018 05:36:16 (IST)

चामुंडेश्वरी मंदिर में श्रद्धालुओं को ऑनलाइन नकली टिकट वितरित किए जाने का मामला सामने आया है।

मैसूरु. चामुंडेश्वरी मंदिर में श्रद्धालुओं को ऑनलाइन नकली टिकट वितरित किए जाने का मामला सामने आया है। श्रद्धालुओं की बढ़ती शिकायतों के परिप्रेक्ष्य में देवस्थानम विभाग के मंत्री राजशेखर पाटिल ने उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही मौजूदा सॉफ्टवेयर को अविलंब बदलने को भी कहा है।

वर्ष 2013 में इस सुविधा के लिए एक निजी कंपनी से सॉफ्टवेयर तैयार किया गया था, लेकिन गत 18 माह से ही इस सॉफ्टवेयर में कई त्रुटियां सामने आ रही थीं। लेकिन इसे को दूर करने के बदले मंदिर के कर्मचारी श्रद्धालुओं को नकली टिकट वितरित करते रहे। फर्जी टिकट वितरण से प्राप्त कोष में जमा करने के बजाय, इसका गबन किया जा रहा था।


मंत्री ने इस मामले को लेकर चामुंडेश्वरी मंदिर के मुख्य प्रबंधक के.एम. प्रसाद को मंदिर के गत एक वर्ष के टिकटों की बिक्री तथा इससे प्राप्त राशि का समग्र विवरण पेश करने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि हाल में एक महिला को वितरित किए गए टिकट पर वर्ष 2008 की तारीख थी इस बात को लेकर उस महिला ने मंदिर के प्रबंधन से शिकायत की थी, इस मामले को मंदिर प्रबंधन ने रफा-दफा करने का प्रयास किया, उसके पश्चात कई श्रद्धालुओं ने इसकी शिकायत देवस्थानम विभाग के मंत्री से ही कर दी।

बाबा रामदेव जागरण में झूमे श्रोता
मण्ड्या. रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित रामसुख भवन में सोमवार रात को भादप्रद शुक्ल प्रतिपदा के उपलक्ष्य पर रूणीचा के बाबा रामदेव के अवतरण तिथि पर भजन जागरण आयोजन रखा गया। माणकचंद व भगु सिंह भजन मंडली ने धोली ध्वजा बाला, बाबा थारो भालो पलके...., रूण जुण बाझे घुघरा...., बाबा निची रे थलवट उचो देवरो...., आदि एक से बढक़र एक मधुर भजनों की प्रस्तुति पर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। भजन जागरण में दिनेश माली, लक्ष्मण राम माली, श्यामलाल माली, गणपत लाल माली सहित कई समाजजन उपस्थित थे।


हर्षोल्लास से मनाया वार्षिक महोत्सव
मण्ड्या. सीरवी समाज मद्दूर का वार्षिक महोत्सव व आईमाता भादवी बीज पर्व हर्ष व उल्लास के साथ मंगलवार को आईमाता मंदिर में मनाया गया। सोमवार रात ओमप्रकाश भजन मंडली ने चौंसठ जोगणी, देवी रे मंदरये रमझाव..., जागी-जागी मां दिवला में ज्योत जागी मां.... आदि भजनों की प्रस्तुति पर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। दूसरे दिन वार्षिक महोत्सव पर आईमाता मंदिर में पूजा-अर्चना, आईमाता की आरती के बाद अध्यक्ष द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष लक्ष्मण राम सोलंकी, उपाध्यक्ष मुकेश सैणचा, सचिव धर्मी चंद सोलंकी, कोषाध्यक्ष दुदाराम आगलेचा सहित कई लोग उपस्थित थे।