कचरा निस्तारण के लिए अलग बोर्ड के गठन का विरोध

आप ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

<p>कचरा निस्तारण के लिए अलग बोर्ड के गठन का विरोध</p>
बेंगलूरु. आम आदमी पार्टी ने बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका के शहर में कचरा संग्रहण के लिए अलग बोर्ड के गठन के प्रस्ताव का विरोध किया है।पार्टी की राज्य इकाई की सहसंचालक शांतला दामले ने इस बोर्ड के गठन पर आपत्तिी जताते हुए कहा कि बीबीएमपी में पहले शहर कचरे का निस्तारण का दायित्व स्वास्थ्य विभाग के पास था। इसे अभियांत्रिकी विभाग को हस्तांतरित किया गया। उसके पश्चात शहर में कचरा संग्रहण के नाम पर राजस्व की लूट की जा रही है।
कचरा संग्रहण के नाम पर केवल दस्तावेजों में ही कई वाहनों को फर्जी बिल का भुगतान किया जा रहा है।स्वास्थ्य विभाग को मिले कचरा निस्तारण का जिम्माउन्होंने कहा कि इस अवैध कारोबार में बीबीएमपी के अधिकारी तथा कचरा संग्रहण करनेवालों की लॉबी शामिल है। अब इस कार्य के लिए अलग बोर्ड के गठन के बाद यह लॉबी और मजबूत होगी।
लिहाजा आम आदमी पार्टी चाहती है कि कचरे के संग्रहण तथा निस्तारण का कार्य पहले जैसे स्वास्थ्य विभाग को ही सौंपा जाना चाहिए।अधिक उपकर वसूलने की साजिशउन्होंने आरोप लगाया कि बोर्ड के गठन के नाम पर शहर के निवासियों से अधिक उपकर वसूलने की साजिश चल रही है। पहले शहर के कचरे के संग्रहण तथा निस्तारण पर 150 करोड़ रुपए खर्च होते थे। अब बीबीएमपी इस कार्य पर 1200 करोड़ रुपए खर्च कर रही है। इतनी राशि फूंकने के बाद भी शहर में कचरे के निस्तारण की समस्या यथावत है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.