पहले कराया धर्म परिवर्तन फिर दिया तीन तलाक, घरवालों ने तोड़े रिश्ते, भाई और बहनोई ने किया दुष्कर्म का प्रयास

|

Updated: 31 Aug 2019, 04:03 PM IST

- प्रेम जाल में फंसा कर कराया धर्म परिवर्तन

- शादी के बाद दिया तीन तलाक

- ससुराल और मायके वालों ने तोड़े पीड़िता से रिश्ते

बलरामपुर. जनपद में तीन तलाक का नया मामला सामने आया है। मसीहाबाद गांव निवासी कुद्दूस ने प्रेम विवाह किया। विवाह के लिए लड़की धर्मांतरण करवाया। इसके कुछ समय बाद उसने अपनी पत्नी को तीन तलाक (Teen Talaq) दे दिया। पत्नी ने तलाक का विरोध किया, तो पति कुद्दूस ने उसके साथ मारपीट की।

भाई और बहनोई ने किया दुष्कर्म का प्रयास

कुद्दूस ने पहले तो पीड़िता को हिन्दू धर्म से इस्लाम धर्म स्वीकार करने के लिये मजबूर किया। लगभग दो वर्ष पूर्व धर्मान्तरण के बाद पीडिता से कुद्दूस ने शादी की। शादी को लेकर दोनों परिवार वाले नाखुश थे। इसी बीच कुद्दूस कमाने के चक्कर में सउदी अरब चला गया। कुद्दूस के घरवालो ने पीडिता को अपने घर से भगा दिया। यही नही युवक के भाई और बहनोई ने पीडिता के साथ दुष्कर्म का प्रयास भी किया। पीडिता के मायकेवालों ने भी उससे सम्बन्ध तोड़ दिए। इस बीच कुद्दूस सउदीअरब से मुम्बई आ गया और लगभग पन्द्रह दिन पूर्व उसने दूसरी शादी कर ली।

पति की छानबीन के एसपी ने दिए आदेश

कुद्दूस ने पीडिता को फोन कर तीन तलाक का फरमान सुनाया और एक कागज पर भी लिखकर उसे तलाक भेज दिया। अब पीडिता न्याय के लिये दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। पीडिता ने एसपी देवरंजन वर्मा से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई। एसपी देव रंजन वर्मा ने मामले की छानबीन के लिए रेहरा थाने के थानाध्यक्ष को आदेश दिया है। पीड़िता का कहना है कि यदि उसे न्याय नही मिला तो वह आत्मदाह करेगी।

ये भी पढ़ें: तीन तलाक, घरेलू हिंसा व अत्याचार के खिलाफ आगे आईं मुस्लिम महिलाएं, UP में दर्ज हुए 216 केस