बलरामपुर

UP Panchayat Chunav 2021: पूर्व सांसद की गिरफ्तारी पर बोलीं पुत्री, हम ही मार खाए और कार्रवाई भी हम पर हो रही है

UP Panchayat Chunav 2021 – Former MP Rizwan arrest daughter gives statement. पूर्व सांसद व रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer) की बेटी जेबा रिजवान (Zeba Rizwan) ने कहा कि मेरे पिता व मेरे पति को साजिशन फसाया जा रहा है। वे दोनों पूरी तरह निर्दोष हैं।

बलरामपुरApr 29, 2021 / 08:07 pm

Abhishek Gupta

Fomer MP Rizwan Daughter Zeba

बलरामपुर. UP Panchayat Chunav 2021. Former MP Rizwan daughter statement after arrest. यूपी पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान हुए विवाद में पूर्व बसपा (BSP) सांसद व पिता रिजवान जहीर (Rizwan Zaheer) और पति रमीज़ नेमत की गिरफ्तारी के खिलाफ बसपा नेत्री जेबा रिजवान (Zeba Rizwan) ने आवाज उठाई है। उनका कहना है कि मेरे पिता व मेरे पति को साजिशन फसाया जा रहा है। वे दोनों पूरी तरह निर्दोष हैं। बावजूद इसके दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया। 26 अप्रैल को यूपी पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेली खुर्द गांव में दो गुटों में विवाद हो गया था। जिसके बाद एक गुट की दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था, तो अन्य दो गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। आगजनी कांड के आरोप में पूर्व सांसद रिजवान जहीर और उनके दामाद रमीज नेमत को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।
ये भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनाव: सीतापुर में गुस्साये लोगों ने मतपेटियों में डाला पानी, कई जिलों में भड़की हिंसा, जानें- कहां क्या हुआ

जेबा रिज़वान ने मामले पर कहा कि हम लोगों को वर्तमान समय में न्याय मिलता नहीं दिख रहा है। प्रशासन हम लोगों पर एक तरफा कार्रवाई कर रहा है। मुझे न्यायालय पर पूरा विश्वास है और इस देश की न्याय व्यवस्था पर विश्वास है। मेरे पिता को अपराधी कहा जा रहा है। जबकि मेरे पिता को अदालत ने पहले ही बरी कर दिया है। मेरे पिता को किस बिना पर अपराधी कहा जा रहा है। हम ही मार खाए, हमारे वोट डिस्टर्ब हुए, हमारी पोलिंग डिस्टर्ब हुई और कार्रवाई भी हम पर हो रही है। अपने समर्थकों से निवेदन करते हुए जेबा ने कहा कि शांति बनाए रखें। कानून के दायरे में हम अपनी लड़ाई लड़ेंगे और हम जीतेंगे।
ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav 2021 : चार चरणों में खत्म हुए यूपी पंचायत चुनाव, नतीजे 2 मई को, कोरोना पर भारी मतदाताओं का उत्साह

बढ़ सकती हैं पूर्व सांसद की मुश्किलें-
पूर्व सांसद और पूर्वांचल के बाहुबली नेताओं में शुमार रिजवान जहीर की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। क्योंकि योगी सरकार इस बाहुबली पर रासुका लगाने की तैयारी कर रही है। तुलसीपुर विकासखंड के नवानगर जिला पंचायत क्षेत्र से रिजवान जहीर की पत्नी हुमा रिजवान जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही थीं। मतदान के बाद बेलीखुर्द गांव में हुई हिंसा व आगजनी के मामले में पुलिस ने रिजवान जहीर और कांग्रेसी नेता दीपांकर सिंह समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.