लापरवाही पाए जाने पर एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, उपनिरीक्षक सहित एक आरक्षी को किया सस्पेंड

|

Published: 24 Dec 2020, 08:21 PM IST

- पुलिस की कार्यशैली को परखने के लिए देर रात किया निरीक्षण

बलरामपुर. जिले में एसपी हेमंत कुटियाल ने कोतवाली नगर सहित कई पुलिस चौकियों का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण में कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले एक उपनिरीक्षक व एक सिपाही को एसपी ने निलंबित कर दिया। एसपी हेमंत कुटियाल जिले में पुलिस की कार्यशैली को परखने के लिए देर रात में सड़कों पर निकले और औचक निरीक्षण किया। सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।

गश्त के दौरान कोतवाली नगर का आकस्मिक निरीक्षण कर घंटा ड्रिल कराया। लापरवाही बरतने पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर की रपट अंकित कराई। कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने पर आरक्षी उमेश यादव को निलंबित कर दिया। कोतवाली नगर के निरीक्षण के बाद एसपी ने चौकी पीपल तिराहा का निरिक्षण किया।निरीक्षण के दौरान अनियमितता मिलने पर एसपी ने चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक दिनेश सिंह को निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़ें - नोडल अधिकारी ने ग्राम पंचायत के सभी विकास कार्य पाए अधूरे, अफसरों को दिए सख्त निर्देश

इस दौरान एसपी ने सुरक्षा पॉइंट पर लगे पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी चेक की और उन्हें आवश्यक निर्देश दिया।कोतवाली नगर के संतोषी माता तिराहा, मेवालाल चौकी सहित न्यायालय सुरक्षा में लगाई गई ड्यूटी को एसपी ने चेक किया। कोतवाली नगर का निरीक्षण के बाद एसपी ने कोतवाली उतरौला का औचक निरीक्षण कर ड्यूटी रजिस्टर चेक किया। उन्होंने रजिस्टर में अंकित ड्यूटी के हिसाब से आसाम चौराहा,फक्कड़ दास चौराहा, कस्बा उतरौला सहित अन्य जगह पर लगाई गई ड्यूटी प्वाइंट को चेक किया।कोतवाली उतरौला क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारी ड्यूटी पॉइंट पर पाए गए। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक के साथ अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्र भी मौजूद रहे।