पूर्व सपा विधायक समेत 14 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, हेरा-फेरी कर करोड़ों की जमीन कब्जाने का आरोप

अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द मिश्रा ने बताया कि कि सभी आरोपियों के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी गयी है

<p>पूर्व सपा विधायक समेत 14 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, हेरा-फेरी कर करोड़ों की जमीन कब्जाने का आरोप</p>
बलरामपुर. बलरामपुर में सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पूर्व विधायक के भाई-भतीजों और एक राजस्वकर्मी सहित 14 लोगों पर गम्भीर धाराओं में सादुल्लानगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूर्व विधायक और उनके भाई-भतीजों पर अभिलेखों में हेरा-फेरी कर ग्राम समाज की करोड़ों रुपयों की जमीन पर कब्जा करने का आरोप है। रेहरा बाजार थानाक्षेत्र के सरायखास निवासी अनिल श्रीवास्तव की तहरीर पर सादुल्लानगर थाने में पूर्व विधायक समेत 14 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और लोकसम्पत्ति नावारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
पुलिस को दी गयी तहरीर में अनिल श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि ग्रामसभा सादुल्लानगर की करोड़ों रुपयों की ग्राम समाज की जमीन को पहले तो इसी गांव के महबूब और भगौतीगंज डुमकी गांव के राम कुमार के नाम फर्जी तरीके से कूटरचित पत्रावली के सहारे अंकना कराया और फिर इसी जमीन को एक नुमाइशी बैनामे के तहत आरिफ अनवर हाशमी और निजामुद्दीन हाशमी के नाम से बैनामा करा लिया। आरोप यह भी है कि ग्राम सभा के बचत खाते की जमीन जैसे नवीनपर्ती, खलिहान और तालाब आदि की भूमि को भी इन लोगो ने कूटरचित तरीके से अपने व परिवार के नाम दर्ज करा लिया है।
कार्रवाई शुरू
मामले में एक लेखपाल अकलीम के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि सभी लोगों ने साजिश करके सोचे समझे षड़यन्त्र के तहत जिला राजस्व अभिलेखागार के कर्मचारियों को अपने प्रलोभन में लेकर यह फ्राड कराया है और ग्राम सभा की पूरी भूमि को हड़प लिया है जो कि संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आता है। इस मामले में 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द मिश्रा ने बताया कि कि सभी आरोपियों के खिलाफ गम्भीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.