पत्नी की हत्या करने वाले जिस युवक को पुलिस ने सप्ताहभर पहले भेजा जेल, लॉकडाउन में भूख से बेहाल उसी के परिवार को दिया राशन

Huminity: भूख से बेहाल परिवार के 11 सदस्यों की मददगार बनी पुलिस, बरियों पुलिस के सेवा कार्य की हो रही सराहना

<p>Police helped family</p>
बरियों. लॉकडाउन के बीच कड़ी ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी भी आए दिन जरूरतमंदों की मदद कर समाज के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में बरियों पुलिस ने एक ऐसे पहाड़ी कोरवा परिवार की मदद की जिनका एक सदस्य पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में निरूद्ध है।
एक सप्ताह पहले ही उसने जंगल से लौटने के दौरान पत्नी की टांगी मारकर हत्या कर दी थी। इस परिवार के 11 सदस्यों के लिए पुलिस ने राशन उपलब्ध कराया।


दरअसल बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बरियों थानांतर्गत ग्राम पंचायत भिलाईखुर्द निवासी मुन्ना पहाड़ी कोरवा ने एक सप्ताह पूर्व ही अपनी पत्नी की टांगी मारकर हत्या कर दी थी। जंगल में विवाद के बाद उसने वारदात को अंजाम दिया था। यही नहीं, पत्नी की हत्या के बाद भागते समय रास्ते में कार सवारों पर भी टांगी से हमला किया था।
इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसके परिवार में छोटे बच्चों और माता-पिता को मिलाकर कुल 11 सदस्य हैं, जिनके पास इस लॉकडाउन में खाने के लिए राशन नहीं था। इनका राशन कार्ड भी नहीं बना है। इसकी जानकारी मिलने पर बरियों पुलिस गरीब परिवार की मदद हेतु आगे आई।

गांव में पहुंचकर की परिवार की मदद
पुलिसकर्मियों ने गांव में पहुंचकर परिवार के सदस्यों को भोजन बनाने के लिए चावल, आटा, तेल के साथ ही साबुन व अन्य आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध कराईं। साथ ही परिवार का राशन कार्ड बनाने सरपंच को कहा गया। पुलिसकर्मियों ने जरूरत पडऩे पर और राशन सामग्री उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। बरियों पुलिस के इस कार्य की क्षेत्र में काफी सराहना हो रही है।

बलरामपुर जिले में क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in Balrampur

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.